कानपुर: कहते हैं जाको राखे साइयां मार सके न कोय… यह कहावत आज एक बार फिर चरितार्थ होते हुए दिखी। मिट्टी में गड़ा एक ऐसा बच्चा, जिसने कुछ देर पहले जन्म लिया हो, वह जीवत बच गया। दरअसल, कोई मां बच्चे को जन्म के बाद खेत में मिट्टी में गाड़ गई थी। जब ग्रामीणों ने देखा तो मामले के बारे में पता चला।

जानकारी के मुताबिक यह मामला तहसील घाटमपुर के मूसानगर थाना क्षेत्र के पुलंदर गांव का बताया जा रहा है | जहाँ गांव के प्राथमिक विद्यालय के आगे रमन बाजपेई की बगिया में नवजात जिंदा बच्चा मिट्टी में गड़ा मिला है | जिसकी जानकारी पर गांव में हड़कंप मच गया। मानवता शर्मसार हो गईं। तरह-तरह की चर्चा का माहौल हो गया। आखिर इतना निर्दयी कौन हो सकता है?

घर में तार खींचने के दौरान करंट लगने से युवक की मौत

सात घंटे पहले हुआ था जन्म

ग्रामीण गुजर रहे थे तभी उनको नवजात बच्चे के हाथ दिखे तो उन्होंने शोर मचाया। वहां कुछ महिलाएं एकसाथ चारा लेकर खेत से लौट रही थी। तुरंत गांव में सूचना दी और बच्चे को मिट्टी से बाहर निकाल एंबुलेंस से उसे सीएचसी देवीपुर लाए। यहां डॉक्टर ने उसका इलाज किया। सीएचसी अधीक्षक डॉक्टर विकास ने बताया की बच्चों का जन्म लगभग 7 घंटे पहले हुआ है। बच्चों को सांस लेने में थोड़ी दिक्कत है | मिट्टी में दबे होने की वजह से शरीर में कुछ निशान बन गए हैं। जल्द सही हो जाएंगे। बच्चे की हालत ठीक है। इलाज जारी है |

 

 

 

 

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *