कानपुर: शहर में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मयूर ग्रुप के 35 ठिकानों पर छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि करोड़ों की टैक्स चोरी के मामले में ये छापेमारी की गई है। गुरुवार सुबह डेढ़ सौ से अधिक आयकर अफसरों ने कानपुर के सिविल लाइन, शक्करपट्टी समेत 20 ठिकानों और मध्य प्रदेश के 15 प्रतिष्ठानों पर एक साथ छापेमारी की कार्रवाई की।

यह भी पढ़ें : लखनऊ:सेवई फैक्ट्री में लगी आग, 6 गाड़ियों ने आग पर पाया काबू

सिविल लाइन स्थित मयूर ग्रुप वनस्पति तेल, फूड आइटम्स और पैकेजिंग का काम करती है। मिली जानकारी के मुताबिक, मयूर ग्रुप ने फैक्ट्री के आसपास 1000 एकड़ से ज्यादा जमीनों की खरीद फरोख्त की है। जिसमे कंपनी ने बड़े पैमाने पर आयकर चोरी की थी।

IT Raid, Kanpur News, Mayor Group, Kanpur News Today, Income Tax Department's big raid on Mayur Group | यूपी के 20 और एमपी के 15 ठिकानों पर हुई छापेमारी; 150 से ज्यादा

बता दें, इससे पहले भी दो बार डीआरआई और DGGI विभाग द्वारा मयूर ग्रुप के ठिकानों पर छापेमारी की जा चुकी है। उस दौरान, राजस्व खुफिया निदेशालय कोलकाता और लखनऊ की टीमों ने मयूर वनस्पति के निर्माता सुनील गुप्ता और सुरेश गुप्ता के सिविल लाइंस स्थित आवास पर संयुक्त रूप से छापा मारा था। जिसके बाद कंपनी के एक संचालक को गिरफ्तार भी किया गया था।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *