अयोध्या: अयोध्या पहुंचे राज्य मंत्री नरेंद्र कश्यप ने सर्किट हाउस में विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। समीक्षा बैठक के बाद नरेंद्र कश्यप ने एक बयान जारी करते हुए कहा की, का बयान, 9 साल से अधिक नरेंद्र मोदी ने सत्ता का संचालन किया है, 220 करोड़ निशुल्क वैक्सीन देकर लोगों की जीवन की रक्षा की, 80 करोड़ गरीब लोग पिछले 3 सालों से निशुल्क राशन पाकर अपना जीवन यापन कर रहे हैं, 50 करोड़ लोगों को आयुष्मान कार्ड देकर योजना से लाभान्वित किया गया है।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा: जुमलेबाजों को जनता…

उन्होंने आगे कहा की, धारा 370 को हटाना, अयोध्या में भगवान श्री राम के मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करना, देश और प्रदेश की सियासत को विकास की दिशा में ले जाना, पूरे विश्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के यश को बढ़ाया है। विश्व पटल पर आज भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है। 2024 के चुनाव में नरेंद्र मोदी के उत्कृष्ट कार्य को देखकर जनता एक बार फिर उन्हें ही प्रधानमंत्री के रूप में चुनेगी। नरेंद्र कश्यप ने G20 बैठक को लेकर कहा की, यह देश के लिए सौभाग्य और गौरव की बात है कि जी-20 की बैठक भारत में हो रही है, इन्हीं 20 देश से 80% कारोबार होता है, इस G20 की बैठक से देश और दुनिया को नई राह मिलेगी।

यह भी पढ़ें : सपा विधायक के बिगड़े बोल, कहा: राजनीति की विषकन्या हैं राजभर

सनातन धर्म पर टिप्पणी को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए नरेंद्र कश्यप ने कहा की, बड़े दुर्भाग्य की बात है की जिस देश में हिंदू मुस्लिम सिख इसाई सब धर्म के लोग सद्भाव के साथ रहते हैं, वहां पर जो सनातन धर्म पर को कुठाराघात कर रहे हैं उन्हें भारत और भारत के लोकतंत्र और संस्कृति का तनिक भी ज्ञान नहीं है। आने वाले समय में ऐसे लोगों को भारत की जनता सबक सिखाने के लिए तैयार बैठी है, जो धर्म हजारों-हजारों सालों से देश दुनिया में स्थापित हो, जिसे मुगल और अंग्रेज नहीं मिटा पाए उसे चंद सियासी लोग मिटाने की बात करते हैं। उनके मंसूबे कभी पूरे नहीं होंगे, सनातन संस्कृति भी आगे बढ़ेगी और हिंदू धर्म भी आगे बढ़ेगा, कोई माई का लाल इस धर्म को इस आस्था को इस संस्कृति को समाप्त नहीं कर सकता। लेकिन देश की जनता उन्हें समाप्त जरूर कर देगी। घोसी उपचुनाव में हार पर नरेंद्र कश्यप ने कहा ये लोकतंत्र है हार और जीत दोनों लोकतंत्र के पहलू हैं, हम हार की समीक्षा करेंगे, जो कमियां रह गई थी उसे पर मंथन किया जाएगा।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *