UP: राजधानी से सटे जनपद बाराबंकी में बारिश का कहर देखने को मिल रहा है | जनपद में 2 दिन से हो रही लगातार बारिश से बाद जैसे हालात बन गए है | भारी बारिश से मानव जीवन अस्त- व्यस्त हो गया है | बारिश के चलते कई जगह कटाव की स्थिति बन गयी है तो कहीं कच्चे मकान गिर गए है | बाढ़ जैसी स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन ने NDRF की टीम लगाई है जो लगातार बाढ़ के पानी में फंसे लोगों को सुरक्षित स्थान तक पहुँचाने का काम कर रही है | NDRF की टीम ने अभी तक 1 हजार के करीब लोगों का रेस्क्यू कर चुकी है और उनको सुरक्षित स्थान में पहुंचा चुकी है |

IT के छापों को अखिलेश ने बताया BJP सरकार की कमजोरी, कहा…

संभल में कच्चा मकान गिरने के कारण 2 बच्चों और एक पिता की मौत

संभल में मंगलवार रात को बारिश से कच्चे मकान की छत गिर गई। छत के मलबे में दबकर पिता समेत दो मासूम बेटों की मौत हो गई। जबकि पत्नी सुनीता गंभीर रूप से घायल हो गई है। यह पूरा मामला जनपद संभल के थाना जुनावई क्षेत्र के गांव घोंसली वाहन का है। इस गांव में रहने वाले महावीर का कच्चा घर है। बीती देर रात बारिश के कारण उसकी छत ढह गई। मकान में सो रहा पूरा परिवार उसमें दब गया। इसमें महावीर के साथ डेढ़ महीने का बच्चा सचिन, 2 साल का ऋतिक की मौत हो गई। जबकि 30 वर्षीय सुनीता गंभीर रूप से घायल हैं। उन्हें इलाज के लिए अलीगढ़ रेफर कर दिया गया है।

17 जिलों में बारिश का अलर्ट…

उधर, मौसम विभाग ने 17 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इनमें आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, बांदा, फतेहपुर, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, मिर्जापुर और सोनभद्र में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *