गोरखपुर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज मूक बधिर (दिव्यांग) विद्यालय का निरीक्षण किया। सीएम योगी ने हुमायूंपुर मोहल्ले में स्थित मूक बधिर विद्यालय में बच्चों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने बच्चों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी को भी देखा और सराहना की।

सीएम योगी हुमायूंपुर स्थित राजकीय मूक बधिर विद्यालय (संकेत) में पढ़ने वाले बच्चों से मिलने पहुंचे। मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर इन मूक व श्रवण बाधित दिव्यांग बच्चों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं था। काफी देर तक ताली बजाकर उन्होंने सीएम का अभिनंदन किया। बच्चों के इस आत्मीय उत्साह को देखकर सीएम योगी भी भावुक हो गए और उन्होंने हाथ उठाकर मुस्कुराते हुए सबका अभिवादन स्वीकार किया और बच्चों को खूब आशीर्वाद दिया। संकेतों में बच्चों से उनका कुशलक्षेम जानने के बाद मुख्यमंत्री ने सबको उपहार भेंट किया।

 Anee Bullion Fraud Case:1350 करोड़ रुपये के घोटाला मामले में निहारिका सिंह से पूछताछ करेगी ED

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बच्चों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया। बच्चों ने खुद से बेहतरीन कलाकृतियां, सजावटी सामान बनाए थे। मुख्यमंत्री ने बच्चों के हुनर की मुक्तकंठ से सराहना की। इस अवसर पर उन्होंने विद्यालय परिसर समेत क्लास रूम का भी निरीक्षण किया और वहां की व्यवस्था का जायजा लिया।

आवासीय होगा संकेत विद्यालय : मुख्यमंत्री

संकेत विद्यालय में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छात्रों से संवाद भी किया। एक शिक्षक ने उनकी बातों को संकेतों के जरिये बच्चों तक पहुंचाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस विद्यालय में छात्रावास का निर्माण कर इसे आवासीय बनाएं। इससे आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के दिव्यांग बच्चों को काफी राहत मिलेगी। उनकी प्रतिभा का विकास होगा। आवासीय विद्यालय में बच्चों को सुरक्षित वातावरण दिया जाएगा। संकेत विद्यालय तक आवागमन की कतिपय दिक्कतों पर उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी व नगर निगम यह सुनिश्चित करें कि इस विद्यालय तक आवागमन का रास्ता मिले।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *