आगरा: लद्दाख में जिस तरह से भारतीय देना ने चीन के सैनिकों पर हमला किया था ठीक उसी तरह आगरा में सत्संगियों ने कील लगे डंडों से पुलिस पर हमला कर दिया। संयम, धैर्य और सत्संग करने वाले राधा स्वामी सत्संग सभा के लोगों की आंखों में ज्वाला भरी थी। भारी संख्या में महिलाएं और पुरुषों ने मोर्चाबंदी कर दी थी। हमले के दौरान एक दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए। करीब 40 सत्संगी भी जख्‍मी हुए हैं।

दयालबाग बसेरा गांव के रहने वाले गुलाब सिंह ने बताया कि जिस तरह का मंजर सत्संगियों ने बना दिया था, उसे देखकर लोग सिहर गए थे। महिलाएं लाठियां लेकर आगे बढ़ रही थीं और पीछे से सत्संगी लाउडस्पीकर पर पुलिस को हटने के लिए अनाउंसमेंट करते रहे। करीब 2 घंटे तक मैदान ए जंग जैसे हालात बने रहे।

मोहनलालगंज: समाजसेवी ने बच्चों के साथ केक काटकर मनाया अपना जन्मदिन

दयालबाग़ मुहीम के साथ समाजवादी पार्टी- अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राधास्वामी सत्संग सभा के मामले में कहा है- राधास्वामी मत के माननेवाले सम्पूर्ण विश्व में अपने अध्यात्म, प्रेम, करूणा और सत्संग के लिए अनुकरणीय हैं। दयालबाग सदैव से आस्था, सौहार्द, सेवा और शिक्षा का प्रतीक रहा है। दयालबाग की ज़मीन पर अब सत्ताधारी और पुलिस-प्रशासन मिलकर भाजपाई भू-माफ़ियों की स्वार्थ सिद्धि में लग गये हैं। ये सत्संग की महान भारतीय परम्परा पर घातक प्रहार है, जिसका आस्थावान और शांतिप्रिय राधास्वामी मतावलंबी पुरज़ोर तरीक़े से विरोध कर रहे हैं। इस अन्याय के विरोध में समाजवादी पार्टी राधास्वामी सत्संग के साथ खड़ी है और दयालबाग को बचाने की मुहिम में हर तरह से साथ है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *