लखनऊ: राजधानी के इंदिरा गाँधी प्रतिष्ठान में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने जलालावाद शाहजहांपुर के पूर्व विधायक नीरज मौर्य द्वारा लिखित किताब ‘दलितों एवं पिछड़ों के वोटों से सत्ता’ का विमोचन किया। बसपा से राजनीति शुरू करने वाले नीरज मौर्य अब सपा में हैं। सुबह 11 बजे आयोजित कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए अखिलेश यादव ने कहा, नवरात्रि के मौके पर सपा अपने कुछ VIP सीट पर टिकट का ऐलान करेगी। उन्होंने कहा, नवरात्रि में हमारे भी प्रत्याशी लोकसभा की सीटों पर उतरेंगे और BJP को हराने का संकल्प लेंगे।

उन्होंने कहा, देश से भाजपा को हराना है। मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी मिलकर चुनाव लड़ना चाहती है। पदाधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद उम्मीदवारों की सूची कांग्रेस को भेजी है। उन्होंने कहा, महिला आरक्षण विधेयक को लेकर BJP लोगों को भ्रम में डाल रही है। उन्होंने कहा, मध्य प्रदेश में केंद्रीय मंत्री से लेकर सांसदों को चुनाव मैदान में उतार दिया गया है। मुख्यमंत्री बनने की रेस में सभी लोग आ चुके हैं लेकिन मौजूदा सीएम की सीट का अभी ऐलान नहीं किया गया है।

Health Tips: खाली पेट खाएं आंवले का मुरब्बा, मिलेंगे कई फायदे

यूपी में 3000 प्राइमरी स्कूल हो गए बंद

उन्होंने नीरज मौर्य को एक अच्छी किताब लिखने के लिए बधाई दी। इस दौरान उन्होंने कहा, 5000 हजार साल पहले कोई मनु आए और सब सिस्टम खराब कर दिया। उन्होंने कहा, यहां बहुत सारे बुजुर्ग साथी भी बैठे हुए हैं जिन्होंने समाज देखा होगा। हम कहां थे और आज नई पीढ़ी आ गई है। इंटरनेट और सोशल मीडिया के जमाने में नए लोग ज्यादा जागरूक है। उन्होंने कहा, बाबा साहब भीमराव अंबेडकर और दूसरे समाज सुधारकों ने एक ही बात कही कि शिक्षा से ही हमारे समाज के भेदभाव की बेड़ियों को तोड़ा जा सकता है।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *