यूपी: उत्तर प्रदेश में मौसम के उतार- चढ़ाव के बीच एक बार फिर बारिश की स्थिति बन रही है। उत्तर प्रदेश में मानसून अब विदाई लेने वाला है, पर जाने से पहले मानसून ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में पिछली शाम से हो रही बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया है। गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है। IMD ने अगले 48 घंटों के लिए पूर्वी उत्तर प्रदेश में गरज-चमक के साथ तूफानी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

इन जनपदों में बारिश की संभावना….

लखनऊ मौसम विभाग केंद्र की ओर से प्रदेश के कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है साथ ही भरी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। जिसमें बाँदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, फतेहपुर, प्रयागराज, मिर्ज़ापुर, सोनभद्र, वाराणसी, चंदौली, कानपुर नगर, कानपुर देहात, लखनऊ, अमेठी, रायबरेली, उन्नाव, जौनपुर, आजमगढ़ समेत आसपास के कई इलाकों में बारिश की संभावना है।

200 एकड़ जमीन पर बनेगा नया विधान भवन, नई संसद की तरह होगा भव्य और आधुनिक

मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक दानिश ने बताया की अचानक झारखण्ड और पश्चिम बंगाल के क्षेत्र में दबाव बनने की वजह से बारिश होगी। बारिश के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है। वहीँ न्यूनतन तापमान सामान्य से दो से तीन डिग्री निचे तक रह सकता है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *