लखनऊ: एलयू में छात्रसंघ बहाली को लेकर शुरू हुए अनिश्चितकालीन आंदोलन के चौथे दिन भी छात्रों का प्रदर्शन जारी रहा। गुरुवार को छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर छात्रों ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को खून से पत्र लिखा। पत्र में उन्होंने छात्रसंघ बहाली की मांग करते सीएम योगी से गुहार लगाई।

बता दें कि लखनऊ विश्वविद्यालय में छात्रसंघ को बहाल किए जाने की मांग को लेकर एबीवीपी, एनएसयूआई, समाजवादी छात्रसभा समेत कई छात्र संगठन एकजुट होकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं। वहीं अनिश्चितकालीन आंदोलन के चौथे दिन छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर छात्रों ने खून से सीएम योगी को पत्र लिखकर भेजा। छात्रों ने खून से पत्र लिखते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय में मेधावी परिषद पर रोक लगाने की मांग की। साथ ही जल्द से जल्द छात्रसंघ चुनाव कराने की भी मांग उठाई।

22 (99)

आंदोलन कर रहे छात्रों ने कहा कि राज्य सरकार छात्रसंघ चुनाव करने के लिए पहले ही कह चुकी है। जिसको लेकर सदन में भी चर्चा की गई थी। ऐसे में छात्रों ने छात्रसंघ की बहाली को लेकर 193 दिनों से अभियान चला रहे हैं। इसको लेकर कई बार कुलपति और कुलसचिव को ज्ञापन भी दिया जा चुका है। लेकिन, विश्वविद्यालय प्रशासन हमारी मांग को अनसुना तो करता ही है और सरकार का आदेश भी नहीं मान रहा है। वहीं प्रशासन की ओर से सकारात्मक जवाब न मिलने की वजह से यह धरना प्रदर्शन शुरू किया गया है। ऐसे में जब तक विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से छात्र संघ बहाली का लिखित आदेश नहीं मिल जाता है तब तक हम सभी ऐसे ही अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे रहेंगे।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *