लखनऊ: राजधानी समेत प्रदेश के सभी हिस्सों में अतिक्रमण विरोधी अभियान जोर शोर से चल रहा है. योगी सरकार वर्षों से सार्वजनिक जमीनों पर कब्जा कर बैठे अतिक्रमणकारियों से भूमि को खाली कराने में जुटी हुई है. इनमें बड़े-बड़े माफिया और बाहुबलियों से लेकर सामान्या नागरिक तक शामिल हैं. इसी कड़ी में अब लखनऊ में अतिक्रमण के खिलाफ बड़ा एक्शन होने जा रहा है. राजधानी के मुंसीपुलिया मेट्रो स्टेशन इलाके में प्रशासन ऐसे करीब 450 से अधिक मकान से अधिक पर कार्यवाही करने जा रहा है.

मिली जानकारी के मुताबिक, निगम प्रशासन ने मुंसीपुलिया मेट्रो स्टेशन इलाके में ऐसे 481 मकान चिन्हित किए हैं, जिसे सार्वजनिक जमीन का अतिक्रमण कर बनाया गया है. उक्त कब्जाधारकों को इस बाबत नोटिस भी जारी किया गया लेकिन इसके बावजूद उनकी ओर से कोई हरकत न होने के बाद अब बुलडोजर एक्शन का निर्णय लिया गया है.

ये भी पढ़ें: 23, 24 अक्टूबर को उज्जैन में होगा बाबा उमाकांत जी महाराज का सत्संग व नामदान कार्यक्रम

विपक्ष ने आरोप लगता रहा है कि अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई के नाम पर गरीबों को परेशान किया जा रहा है. गरीबों को घरों से बेघर किया जा रहा है. इन मामलों को सीएम योगी ने गंभीरता से लिया है और अधिकारीयों को निर्देश दिया है कि गरीब एवं निराश्रित व्यक्तियों की सार्वजनिक भूमि से बेदखल करने की कार्रवाई करने से पूर्व उनके आवास की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए.

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *