नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी को बड़ा झटका लगा है. ममता सरकार में वन मंत्री एवं पूर्व खाद मंत्री ज्योतिप्रिय मालिक को ED ने गिरफ्तार कर लिया है. मालिक पर राशन वितरण में भ्रष्टाचार की कथित आरोप है. कल से जारी ED की पूंछताछ की बाद मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ़्तारी की पहले मालिक ने कहा,-“मैं एक गंभीर साजिश का शिकार हूँ.”

सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय जांच एजेंसी ने बिजनेसमैन बकीबुर रहमान की गिरफ्तारी के बाद मलिक के घर छापा मारा. रहमान को पिछले हफ्ते कैखाली स्थित उनके फ्लैट पर 53 घंटे से अधिक समय तक चली ईडी की छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया था.रहमान के फ्लैट से सरकारी दफ्तरों की मोहरें लगे 100 से ज्यादा दस्तावेज मिले थे. रहमान अपने चावल मिल व्यवसाय के अलावा कई होटल, रिसॉर्ट और बार के भी मालिक हैं.

पश्चिम बंगाल के मंत्री पर क्या है आरोप

ईडी सूत्रों ने बताया कि रहमान की कंपनियों में 50 करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश किया गया था. आरोप लगाया गया है कि कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान राज्य में सार्वजनिक वितरण प्रणाली में कई अनियमितताएं हुईं और राशन वितरण में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ. उस वक्त मलिक खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग के मंत्री थे.

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *