धर्म कर्म: जिनकी ताकत का लेशमात्र भी आभास दुनिया वालों को नहीं है, यदि चमत्कार अनुभव करना है तो जिनके बताये सरल उपाय एक बार अजमा कर देख लो, ऐसे सर्वशक्तिमान, सर्वव्यापी, सर्वसमर्थ, पूरे सन्त सतगुरु, दुःखहर्ता, उज्जैन वाले बाबा उमाकान्त जी महाराज ने उज्जैन आश्रम में दिए व अधिकृत यूट्यूब चैनल जयगुरुदेवयूकेएम पर लाइव प्रसारित संदेश में बताया कि जयगुरूदेव नाम में शक्ति ताकत है, बहुत से लोग शक्ति का इजहार कर रहे हैं. आप जयगुरुदेव नाम का ही प्रचार कर दो और यह बता दो कि जयगुरुदेव नाम मुसीबत में बोल करके आजमाइश कर लें, तकलीफों में जयगुरुदेव नाम की ध्वनि बोल करके कुछ दिन देख लें, शाकाहारी नशा मुक्त रहकर के बोलें और परिवार वालों को बुलवाने लगे तो कुछ दिन के बाद जयगुरुदेव नाम का करिश्मा वही बताने लग जाएंगे कि हम नाम ध्वनि बोले और हमारी जान बच गई, हमारा माल बच गया, हमारा काम बन गया, हमारी बीमारी दूर हो गई, खुद बताने लगेंगे।

असलियत बताने की जरूरत है, जीवों के लिए वक्त के महापुरुष बहुत करते हैं संघर्ष

गुरु महाराज को लोग जयगुरुदेव नाम से ही जानते थे क्योंकि जयगुरुदेव नाम का प्रचार करते थे। उनको जयगुरुदेव बाबा ही कहने लगे हैं। जैसे जो फलाहार करता है उसे फलाहारी बाबा कहने लगते हैं। ऐसे ही जयगुरुदेव नाम भगवान का है- ये प्रचार करने वाले, जयगुरुदेव नाम की जानकारी देने वाले गुरु महाराज को लोग जयगुरुदेव नाम से जानते थे। लोग कहने लग जाते कि जयगुरुदेव जहां पर रहे उनके आश्रम पर ऐसा हुआ वैसा हुआ। उसी का (नेगेटिव) प्रचार करते हैं। आपकी अच्छाई का प्रचार नहीं हो पाता तो लोग विश्वास जल्दी नहीं करते। लोग घबराने लगते हैं कि उनके साथ सही नहीं बल्कि गलत लोग रहते हैं। इसलिए आपको थोड़ा बताने की जरूरत है। जयगुरुदेव नाम, जयगुरूदेव बाबा के बारे में असलियत बताने की जरूरत है कि हमेशा ऐसे लोग रहे हैं जो वक्त के महापुरुष रहे हैं, उनको बहुत संघर्ष करना पड़ा है। गुरु महाराज को बहुत संघर्ष करना पड़ा। यह तो होता ही होता है। समय से तो सब काम हो जाएगा।

एक दिन जयगुरुदेव नाम पर विश्वास करना ही पड़ेगा

एक दिन जयगुरुदेव नाम पर विश्वास करना ही पड़ेगा। जान माल की रक्षा का, सुख शांति पाने का और कोई विकल्प, और कोई चारा, रास्ता नहीं रहेगा। केवल जयगुरुदेव नाम, केवल जयगुरुदेव बाबा का बनाया हुआ यह पथ रहेगा।

वह पांच नाम बताऊंगा जिससे आप देवी-देवताओं की कर सकते हैं रचना

अभी तो बुद्ध जीवी, पढ़े-लिखे लोग इस परमार्थ के रास्ते, सन्तमत के परमार्थ के रास्ते जिस पर आप चल रहे हो, यह इनको पगडंडी दिखाई पड़ रहा है। पगडंडी यानी पतला, टेढ़ा-मेढा पैदल रास्ता। उस पर गाड़ी घोड़ा नहीं जाते। ये कुछ ही दिन में सड़क दिखाई पड़ने लगेगा। समय थोड़ा और लगेगा उसके बाद यह हाईवे हो जाएगा। जैसे 8 लाइन, 10 लाइन का हाईवे होता है, सुपर हाईवे होता है, कितनी गाड़ियां चली जाएं, लाखों लोग चले जाएं, फर्क नहीं पड़ता, ऐसे ही जयगुरुदेव नाम, भगवान के नाम में शक्ति है। यह जो पांच नाम आपको बताऊंगा, यह शक्ति का भंडार है। इन्हीं की शक्ति अगर आपके जीवात्मा के अंदर आ जाए तो आप सब कुछ कर सकते हो इस दुनिया में, आप देवी-देवताओं की रचना कर सकते हो, स्वर्ग-बैकुंठ बना सकते हो, यह वही पांच नाम है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *