Uttarkashi Tunnel Rescue: दिवाली के दिन उत्तरकाशी की निर्माणाधीन सुरंग में हुए हादसे के चलते अंदर फंसे 41 श्रमिक जल्द बाहर आ सकते हैं। मजदूरों के फंसे होने की घटना को आज पूरे 12 दिन बीत गए हैं। 41 मजदूरों को टनल से बाहर निकलने के लिए सुरंग में 10 पाइप डेल जाने थे और अब तक 9 पाइप डाले जा चुके हैं।

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह उत्तरकाशी पहुंच गए हैं। वह सुरंग के भीतर जाएंगे। 54 मीटर के बाद अगला पाइप लगाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जल्द ही उसके लिए ऑगर मशीन चलाई जाएगी। यह आखिरी पाइप हो सकता है। ताजा खबर के अनुसार 12 मीटर की ड्रिलिंग और बाकी रह गयी है जिसमे करीब 4 घंटे और लग सकते हैं। मोके पर NDRF की टीम के साथ एम्बुलेंस और तमाम मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध हैं। जैसे ही ड्रिलिंग पूरी होगी NDRF की टीम सभी 41 मजदूरों को बाहर निकालेगी और सभी को तुरंत अस्पताल के लिए रवाना किया जायेगा।

क्या था मामला?

12 नवम्बर को उत्तराखण्ड में उत्तरकाशी जिले के सिलक्यांरा में सुरंग निर्माण कार्य के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। सिलक्यांरा से बड़कोट के बीच निर्माणाधीन सुरंग में अचानक सुबह 5:30 बजे सुरंग में धंसाव हो गया। यह घटना सिलक्यांरा वाले हिस्से से 60 मीटर दूर अंदर सुरंग में मलबा गिरने के कारण हुई थी।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *