Green Tea For Health: आजकल हेल्दी रहने, वजन को घटाने और वजन को मेंटेन रखने के लिए कई लोग ग्रीन टी का सेवन करते हैं. ऑफिस , घर हर जगह लोग ग्रीन टी का सेवन करते हैं. बता दें ग्रीन टी बॉडी को डिटॉक्स करती है. यह बॉडी को शेप में रखने और वजन को घटाने में मदद करती हैं. वहीं ज्यादातर लोगो को यह बात समझ नहीं आती की वो ग्रीन टी कब पीएं. कोई कहता है कि ग्रीन टी रात को पीनी चाहिए.तो कोई कहता है ग्रीन टी सुबह खाली पेट पीनी चाहिए. ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम यहां आपको बताएंगे कि आपको ग्रीन टी का सेवन कब करना चाहिए ? जिससे आपका वजन आसानी वजन कम हो सके.

सुबह खाली पेट ग्रीन टी पीना सही है?
आजकल ज्यादातर लोग ग्रीन टी पीते हैं. लेकिन उनको सही तरीका नहीं पता होता है. बता दें ग्रीन टी को कभी भी सुबह खाली पेट नहीं पीना चाहिए. ऐसा इसलिए क्यों सुबह खाली पेट ग्रीन टी सभी को डाइजेस्ट नहीं होती है. कुछ लोगों को सुबह खाली पेट ग्रीन टी पीने से आपको परेशानी भी हो सकती है.

वजन कम करने के लिए ग्रीन टी पीने का सही समय-

सुबह एक्सरसाइज करने के आधे घंटे बाद, सुबह 11 से 12 बजे के बीच, दोपहर के लंच से एक घंटे पहले, शाम को नाश्ते के एक घंटे बाद, रात को सोने से पहले ग्रीन टी का सेवन न करें क्योंकि ऐसा करने से आपको नींद न आने की समस्या हो सकती है.
ग्रीन टी पीने के फायदे-
1-ग्रीन टी में एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते हैं जो मेटाबॉलिज्म बढ़ाता है. ग्रीन टी में फैट की मात्रा बहुत कम होती है जो शरीर के लिए हेल्दी होता है और यह आपका वजन कम करने में मदद भी करेगी.
2-ग्रीन टी में पाया जाने वाला कैफीन, चाय और कॉफी की तुलना में पाए जाने वाले कैफीन से अच्छे माना जाता है यह दिमाग के लिए हेल्दी रहती है.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *