HIT AND RUN LAW: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए हिट एंड रन कनून पर देश भर में वाहन चालकों का विरोध प्रदर्शन कल मंगलवार को भी जारी रहा। हड़ताल का असर सबसे पहले सब्जियों के दाम पर देखने को मिला, जिसमें दोगुनी बढ़ोतरी देखने को मिली और मंगलवार रात तक देखते देखते पेट्रोल की मारा मारी भी शुरू हो गई । कुछ पेट्रोलपंप के बंद हो जाने के कारण बीती रात को देशभर के चालू पेट्रोलपंप पर सभी प्रकार के वाहन चालकों का हुजूम इकट्ठा हो गया । देश में हालात ऐसे बन पड़े थे कि दूध, अनाज एवं सब्जी जेसी रोजमर्रा की सामग्री की किल्लत होने को थी ।

देश के बिगड़ते हालात को देखते हुए केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने ट्रांसपोर्ट संगठन के साथ हुई एक बैठक में यह स्पष्ट कर दिया है कि अभी यह कनून लागू नहीं होने जा रहा है। जो अटकलें लगाई जा रहीं थीं कि यह कानून सरकार को वापस लेना होगा तो ठीक वैसा होता दिखाई दे रहा है, क्योंकि मात्र 2 दिनों की ट्रक हड़ताल से ही भारतीय अर्थव्यवस्था डामाडोल होती नजर आ रही थी। इसीलिए समय रहते इस कानून पर पुनर्विचार किया जा रहा है। अजय भल्ला ने स्पष्ट किया कि ट्रांसपोर्ट संगठन के साथ अगली बैठक तक ऐसा कोई नियम नहीं लागू होगा। ट्रक चालक अपनी हड़ताल खत्म करें। ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने भी ट्रक चालकों को देश का सिपाही बताते हुए उनसे आग्रह किया कि, हम आपके साथ अन्याय नहीं होने देंगे। अगली बैठक तक ऐसा कोई कानून लागू नहीं होगा । आप सभी हड़ताल खत्म करें और वापस काम पर लौटें।

अपको बताते चलें कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए हिट एंड रन कानून के तहत से यदि वाहन चालक बिना पुलिस की जानकारी में आये दुर्घटना स्थल से भागता है तो उसे 10 साल की सजा होगी और 7 लाख का जुर्माना भरना पड़ेगा। इस कानून की जानकारी प्राप्त होते ही देशभर के वाहन चालकों ने चक्का जाम कर हड़ताल की घोषणा कर दी थी।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *