लखनऊ: योगी सरकार ने होली पर स्पेशल बसें चलाने का फैसला लिया है. ट्रेनों में भीड़ रहने के कारण कई लोगों को टिकट नहीं मिलती है और इसी परेशानी से बचने के लिए यूपी सरकार स्पेशल बसें चलाने जा रही है. होली स्पेशल बसें आज यानी 22 मार्च से लेकर 5 अप्रैल तक चलेंगी. लखनऊ और दिल्ली से होली स्पेशल बस हर आधे घंटे में चलेंगी.

यह भी पढ़ें: UP: योगी सरकार ने किये 10 एडिशनल एसपी अधिकारियों के तबादले

यूपी सरकार ने साधारण और एसी दोनों बसों की व्यवस्था की है. 25 मार्च से एसी बसों का संचालन किया जाएगा. लखनऊ के आलमबाग से ही 52 एसी बसों का संचालन किया जाएगा. होली स्पेशल में वॉलवो-स्कैनिया गाड़ियां भी शामिल हैं. होली स्पेशल बसों का डेटा ऑनलाइन सिस्टम पर फीड कर दिया गया है. यूपी परिवहन विभाग के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि लखनऊ के चार प्रमुख बस स्टेशन से होली स्पेशल बसें चलेंगी. जिसमें आलमबाग, चारबाग, कैसरबाग और अवध बस स्टेशन से यात्री होली स्पेशल ले सकते हैं. वहीं परिवहन विभाग का कहना है कि अगर यात्रियों की संख्या बढ़ती है तो बसों की संख्या में भी इजाफा किया जाएगा. बता दें कि परिवहन विभाग करीब 310 बसें चलाने जा रहा है जिसमें एसी वॉल्वो, स्कैनिया, शताब्दी, जनरथ, पिंक समेत स्लीपर कोच और साधारण बसें शामिल हैं. वहीं परिवहन विभाग का कहना है कि अगर किसी जिले में ज्यादा यात्री मिलते हैं तो रोडवेज तुरंत बस उपलब्ध कराएगा और इसके लिए कुछ बसों को रिजर्व में रखा गया है.

होली स्पेशल बस में सीट बुक करने की लिए परिवहन विभाग की वेबसाइट पर जाकर वहां सभी डिटेल्स के साथ अपनी टिकट बुक कर सकते हैं. वहीं बस अड्डे पर खुले काउंटर पर जाकर भी होली स्पेशल बस में टिकट बुक करा सकते हैं. बता दें कि सरकार सीट बुकिंग में किसी तरह की छूट या ऑफर नहीं दे रही है.

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *