AYODHYA RAM MANDIR: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के नसीहत देने के बावजूद भी एक बार फिर से सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने अयोध्या में हुए कारसेवकों पर हमले को सही बताया है। साथ ही कारसेवकों पर गोली चलवाने के कारण भी बताये हैं।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, ‘जिस समय अयोध्या में राम मंदिर पर घटना घटी थी। बिना किसी न्यायालय के आदेश और बिना किसी प्रशासनिक आदेश के बड़े पैमाने पर अराजक तत्वों ने तोड़फोड़ की थी। तब तत्कालिन सरकार ने संविधान की रक्षा के लिए, कानून की रक्षा के लिए और अमन चैन कायम रखने के लिए उस समय जो गोली चलवाई थी। वो सरकार का अपना कर्तव्य था। सरकार ने अपना कर्तव्य निभाया था और एसपी सिंह बघेल भी उस वक्त सपा में थे। ‘

 

आपको बता दें कि, 33 साल पहले 1990 में भगवान राम की प्रतिष्ठा लिए साधु संत हनुमान गढ़ी जा रहे थें। उस समय बाबरी मस्जिद का विवाद होने के कारण चारों तरफ बैरिकेटिंग कर दी गई थी।कर्फ्यू होने के कारण श्रद्धालुओं को प्रवेश नहीं मिल रहा था। जिसके बाद कारसेवकों की भीड़ बेकाबू हो गई और मौजूदा सरकार सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने गोली चलाने के आदेश दे दियें। गोलीबारी में 5 कारसेवकों की मौत हो गयी थी।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *