DELHI: एक तरफ जहां भाजपा के सभी नेता अयोध्या में राम मंदिर के उदघाट्न में व्यस्त नजर आ रहे हैं। तो, वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी के सभी नेता दिल्ली में सुंदरकांड पाठ कराने को लेकर चर्चाओं में बने हुए हैं। 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा होने को है। जिसकी चर्चा काफी लम्बे समय से चल रही है। हाल ही में AAP ने एक अहम् फैसला लिया है , AAP ने ऐलान किया है कि, अब से दिल्ली की सभी विधानसभाओं में हर मंगलवार को सुंदरकांड का पाठ पढ़ा जायेगा।आम आदमी पार्टी के इस फैसले पर अब राजनीति में एक नया मोड शुरू हो चुका है। अलग-अलग पार्टी के नेता एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: सिद्धार्थ मल्होत्रा के बर्थडे पर बीवी कियारा ने लुटाया प्यार, सामने आई खास तस्वीरें

बीते रविवार को AAP ने ऐलान किया था कि, अब से दिल्ली की सभी विधानसभाओं में हर महीने के पहले मंगलवार को सुंदरकांड का पाठ पढ़ा जायेगा। आज मंगलवार है और आज के दिन दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज चिराग दिल्ली में आयोजित सुंदरकांड पाठ के आयोजन में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने बताया कि, 22 जनवरी को अयोध्या के मंदिर उद्घाटन में उन्हें आमंत्रित किया जाय या नहीं ये महत्वपूर्ण नहीं है बल्कि महत्वपूर्ण ये है कि, दिल्ली सरकार भगवान राम की प्रतिष्ठा के लिए ऐसे ही कार्यक्रम आयोजित करती रहेगी। आगे बढ़ते हुए उन्होंने कहा- हर नेता किसी न किसी घर्म से जुड़ा होता है और किसी नेता को अपने धर्म में आस्था रखना बिल्कुल भी गलत नहीं है। अगर आप धर्म की ठेकेदारी किसी नेता को देते हैं तो इसमें आपकी गलती है।

अन्य पार्टियों का AAP पर हमला-
दिल्ली में AAP के सुंदरकांड के पाठ पर बीजेपी प्रवक्ता बांसुरी स्वराज ने सवाल उठाते हुए पूछा-कि, सबसे पहले अरविंद केजरीवाल ये बतायें कि, क्या वो इस सुंदरकांड पाठ में अपने पूर्व मंत्री राजेंद्र पाल को भी शामिल कर रहे हैं। जो खुलेआम मंच पर सनातन धर्म का विरोध करते हैं। वहीं आगे बढ़ते उन्होंने एक और सवाल किया, जिसमे उन्होंने पूछा कि, क्या वो डीएमके पार्टी के नेता उदयनिधि स्टालिन को भी न्योता दे रहे हैं जो सनातन धर्म की तुलना मलेरिया बीमारी से करते हैं। इसके अलावा AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने भी केजरीवाल पर सवाल उठाते हुए उन्हें ‘छोटा रिचार्ज’ कह डाला है। जिसका जवाब AAP नेता राघव चड्ढा ने दिया है जिसमे उन्होंने बताया है कि, किसी भी नेता के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है। अरविंद केजरीवाल प्रभु श्रीराम के परम भक्त हैं। किसी भी नए काम के शुरू करने से पहले वो प्रभु राम और बजरंगवली से आशीर्वाद लेते हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *