धर्म कर्म: वक़्त के पूरे समरथ सन्त सतगुरु, दुःखहर्ता, उज्जैन वाले बाबा उमाकान्त जी महाराज ने गिर सोमनाथ में प्रात: दिए व अधिकृत यूट्यूब चैनल जयगुरुदेवयूकेएम पर लाइव प्रसारित संदेश में बताया कि लोगों को शाकाहारी नशा मुक्त बना सतयुग देखने लायक बनाओ। कलयुग में ही कुछ हजार वर्षों के लिए सतयुग आएगा। सतयुग के लायक जब लोग नहीं बनेंगे तो कलयुग उन्हें रगड़ाई करते हुए अपने साथ लेता जाएगा। अकाल मृत्यु में जाएंगे, बहुत मरेंगे। बगैर मौत जो मरते हैं, प्रेत बन जाते हैं। प्रेतों का पेट बहुत बड़ा और मुंह बहुत पतला होता है। उनका पेट ही नहीं भरता। परेशान रहते हैं और दूसरे को भी परेशान करते रहते हैं। बता सकता हूँ, उपाय भी बता सकता हूँ। विश्वास के साथ करोगे तो फायदा मिलेगा। प्रेत योनि से लोगों को बचाना है। मांसाहार करने, पेट को कब्रिस्तान बनाने से कोई भी पूजा, इबादत, पाठ, प्रेयर कबूल नहीं होता। बल्कि खून बेमेल होने से तरह-तरह की बीमारियाँ आती हैं। ये बीमारियां बढ़ती चली जाएगी। कुछ चीजों को शाकाहारी समझ कर आप बाजार से ले आते हो लेकिन ये नहीं मालूम है कि कौन से तेल में बना है, कौन सी चीज इसमें पड़ी है जो मांसाहारी है। वह तो पेट में जाता है तो नुकसान होना ही होना है। जहर चाहे जान में खाओ या अनजान में खाओ, असर तो अपना जताता ही है। इसलिए ध्यान रखो, लोगों को शाकाहारी बनाओ। बीमारी से बचाने के लिए, मानसिक शांति के लिए, घर में लड़ाई-झगड़ा से बचाने के लिए, लोगों को पूजा पाठ करने लायक बनाने के लिए, उनका प्रार्थना भजन प्रभु को कुबुल हो स्वीकार हो, उसके लिए इस मनुष्य शरीर रूपी मंदिर को साफ रखने का उपदेश करो, उनको आप शाकाहारी नशा मुक्त बनाओ।

साधना बनने के लिए कम खाओ

आदत किसी भी चीज की हो, अन्न के अलावा, वही आदमी को दु:ख तकलीफ देती है। मैं अभी कह दूं कि आप एक टाइम खाओ तब भजन बनेगा कम खाओ तो कहोगे बाबा तो सब छुड़ाएं दे रहे हैं, बाबा तो भोजन ही छुड़ाएं दे रहे हैं। अरे भाई आप एक रोटी का भूख रख करके खाओ। छः रोटी की जगह तीन रोटी खाओगे तो मर नहीं जाओगे। इससे आप रात को बैठ करके भजन कर सकते हो, नींद आपको नहीं आएगी। अगर आप भजन करना चाहोगे, कुछ ऊपर की दौलत पाना चाहोगे तो आप थोड़ा कम खाओगे, ताकि आप (साधना में) बैठ पाओगे।

लोग अगर शराब गांजा अफीम भांग आदि नहीं छोड़ेंगे तो कैसे बचेंगे

लेकिन जो ज्यादा जरूरी छोड़ना उसको तो छोड़ना ही पड़ेगा। जैसे शराब गांजा अफीम भांग आदि खा-पी कर आदमी होश में नहीं रहता है, बहन बहू की पहचान नहीं हो पाती, अपनी लड़की के साथ गलत काम कर बैठता है, रिश्ते को तार-तार कर देता है। एक द्रोपती की लाज जब लुटने को हुई तो महाभारत हुआ। कितने लोग मरे थे उसमें। आप समझो, जब जगह-जगह इस तरह से नंगी ये देवियां हो जाएगी, ये देवी कही गयी, और इस तरह से जब अस्मतें लुटेंगी तब क्या होगा? सोचो। एक महाभारत में कितने गए। जब एक की लाज लुटने में ऐसा हुआ। एक सीता को रावण उठाकर के जब अशोक वाटिका में बैठाया तो- एक लाख पूत सवा लाख नाती, ता रावण घर दिया न बाती। तो कैसे उम्मीद किया जाए कि लोगों की जान बचेगी। इसलिए इन चीजों को आप छुड़ाओ, लोगों को समझाओ।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *