लखनऊ। राजधानी लखनऊ के खुर्रमनगर चौराहे पर लगने वाले लंबे जाम से जल्द ही राजधानीवासियों को निजात मिल सकेगी। फ्लाईओवर निर्माण की मंजूरी के बाद अब इस पर केंद्र सरकार से बजट मिलने को लेकर प्रक्रिया तेज कर दी गई है। खुर्रमनगर चौराहे पर ढाई किलो मीटर लंबा फोरलेन फ्लाईओवर बनाया जाना है। जल्द ही इसका काम शुरू किया जाएगा।

लोक निर्माण विभाग की नेशनल हाईवे एनएच विंग की तरफ से 180 करोड़ रुपये की लागत से खुर्रमनगर चौराहे पर ढाई किलोमीटर लंबा फ्लाईओवर का निर्माण कराया जाना है। यह फोरलेन फ्लाईओवर होगा, जिससे लोगों को जाम की समस्या से काफी राहत मिलेगी। नेशनल हाईवे के लखनऊ इकाई से जुड़े अधिकारियों को कहना है कि टेढ़ी पुलिया फ्लाईओवर के निर्माण के बाद खुर्रमनगर चौराहे पर फ्लाईओवर का काम शुरू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: मोहनलालगंज कोतवाली का दक्षिणी जोन के DCP ने किया वार्षिक निरीक्षण

केंद्र से बजट मिलते ही शुरू होगा काम
अधिकारियों का कहना है कि इस फ्लाईओवर के निर्माण के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय बजट देगा। इसमें 40% बजट राज्य सरकार देगी। वहीं 60% बजट केंद्र सरकार की तरफ से दिया जाएगा। तकनीकी जांच के बाद सहमति पहले ही मिल चुकी है। खुद सांसद व देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस प्रोजेक्ट के शुरू होने को लेकर केंद्र सरकार से बातचीत कर रहे हैं। सांसद प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी का कहना है कि इस प्रोजेक्ट को जल्द से जल्द शुरू करने की योजना है,  ताकि लोगों को राहत मिल सके। अधिकारियों के अनुसार, यह फ्लाईओवर खुर्रमनगर चौराहे से सेक्टर 25 इंदिरा नगर के बीच बनेगा।  राज्य सरकार और केंद्र सरकार से बजट लेने को लेकर विभागीय प्रक्रिया तेज कर दी गई है। जिससे जल्द से जल्द धनराशि आवंटित हो और इसका निर्माण भी शुरू कराया जा सके।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *