First Time Sex Tips IN Hindi: Sex हमारी ज़िन्दगी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। First Time Sex करना सभी के लिए खास होता है। पहली बार sex करना काफी तनावपूर्ण और थका देने वाला हो सकता है, लेकिन एक बात का ध्यान रखना बेहद जरुरी है कि, sex कभी भी पोर्न फिल्मों की तरह नहीं होता है। पहली बार sex करने के दौरान शर्म और थोड़ी हिचकिचाहट आम बात है। इसलिए अगर आप इस पल को ख़ास बनाना चाहते हैं तो, अपने साथी से खुलकर बात करें उनकी भवनाओं को समझें और उन्हें अपनी भावनाओं के बारे में बताएं। तभी आप इस पल को एन्जॉय कर सकेंगे। आज हम आपको sex से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिन्हें पहली बार sex करते समय ध्यान रखा जरुरी है।

बात करे –
अगर आप पहली बार sex कर रहे है तो आपको अपने पार्टनर से बात करनी होगी। अक्सर देखा गया है लोग पहली बार sex करते समय बहुत नर्वस रहते हैं। अगर sex करने से पहले आप अपने पार्टनर से बात करते हैं तो आप दोनों की हिचकिचाहट दूर होगी और शर्म महसूस नहीं होगी।

फोरप्ले –
अधिकतर मामलों में यह देखा गया है कि sex करते समय पुरुष इस बात को लेकर परेशान रहते हैं कि, वे अपने पार्टनर को संतुष्ट कर पाएंगे या नहीं। फोरप्ले सबसे आसान तरीका होता है sex की शुरुआत करने के लिए। अपने साथी को प्यार से स्पर्श करे, किस करे, उनके साथ समय बिताएं ताकि sex करते समय आपको अपने साथी के सामने शर्म न महसूस हो। साथ ही अपने साथी को यह विश्वास दिलाएं कि, उन्हें किसी भी असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा।

तैयार रहें –
कभी भी यह ना सोचे की समय आने पर सब अपने आप ही हो जाता है। थोड़ी तैयारी जरूर करे। आप पाली बार sex करने जा रहे हैं तो अपने किसी दोस्त, बड़े भाई या जिसे इसका अनुभव हो उनसे थोड़ी sex tips जरूर ले लें। sex करने के लिए कंडोम जरूर इस्तेमाल करे। साथ ही अगर आपका पार्टनर sex के दौरान रुकने के लिए बोल रहा है तो उनकी बात का सम्मान करें और रुक कर यह जानने की कोशिश करें की वह ऐसा किस लिए कह रहे हैं।

कुछ नया/ अलग ट्राई ना करे –
पहली बार sex करने जा रहे है तो कुछ अलग करने की कोशिश ना करे। ऐसा करने से आपके पार्टनर को असहज महसूस हो सकता है। शुरू में धीरे ही sex करे। बाद में अपनी और अपने पार्टनर की पसंद के अनुसार आप गति बढ़ा भी सकते है। साथ ही sex के दौरान संवाद करना sex को अधिक आनंददायक बना सकता है।

साफ-सफाई रखें –
sex करने से पहले अपने हाथों को अच्छे से धोएं। नाख़ून कटे होने चाहिए। महिलाओं को sex करने के पहले और बाद में हर बार पेशाब जरूर करना चाहिए। जब भी आप sex कर रहे है तो कंडोम का इस्तेमाल अवश्य रूप से करे। इस तरह आप पहली बार sex करने का आनंद प्राप्त कर सकते है।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *