लखनऊ। राजधानी लखनऊ में एक वकील को अगवा कर हत्या करने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। वकील की हत्या करने के बाद आरोपियों ने वकील का शव लखनऊ से कई किलोमीटर दूर उन्नाव के मौरावां में फेंक दिया। ताकि किसी को भी इस वारदात की जानकारी नहीं हो सके। जब मौरावां के स्थानीय लोगों ने शव को देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

सगे भाइयों ने वकील का किया कत्लजानकारी के अनुसार वकील लखनऊ के लालकुआं इलाके का रहने वाला था। उसकी पहचान नितिन तिवारी के रूप में हुई है। उन्नाव पुलिस ने वकील का शव बरामद होने के बाद लखनऊ पुलिस से सम्पर्क किया और इस घटना के बारे में उन्हें बताया. जिसके बाद से पुलिस ने मामले की जांच में तेजी ला दी। आपको बता दें कि मृतक वकील की गुमशुदगी की रिपोर्ट उनके भाई मयंक ने 27 मार्च को कैसरबाग थाने में लिखवाई थी। जिसके बाद से ही पुलिस मृतक वकील की खोजबीन कर रही थी। 24 घंटे में आरोपी गिरफ्तारपुलिस ने नितिन के हत्यारों को महज 24 घंटे के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया। हत्या का आरोप दो सगे भाई नवीन व प्रवीण पर है। दोनों परचून की दुकान चलाते हैं। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वो वकील नितिन की प्रताड़ना से तंग आ गए थे, इसलिए उसकी हत्या कर दी। मौरावां पुलिस ने हत्या की धारा (302) और सबूत मिटाने की धारा (201) में दोनों पर मुकदमा दर्ज कर किया है।

यह भी पढ़ें: आगरा में कोरोना संक्रमण से 177वीं मौत, कुलपति का बेटा संक्रमित

कई थाने घुमाते रहे शव
हत्यारे वकील नितिन तिवारी का शव कई थाने घुमाते रहे। फिर पीजीआई थाना क्षेत्र में हत्या कर शव उन्नाव के मौरावां में सड़क किनारे फेंक दिया। हैरत की बात यह है कि लखनऊ और उन्नाव की पुलिस को इस बात की भनक तक नहीं लगी। अब पुलिस पीजीआई से उन्नाव तक की सीसीटीवी फुटेज व टोल प्लाजा में कैद फुटेज खंगाल रही है।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *