नई दिल्ली। दिल्ली के नगर निगमों में 2457 करोड़ रुपये की गड़बड़ी के खिलाफ बीजेपी की अगुवाई में चल रहे विरोध दर्ज कराने को लेकर रविवार को गृह मंत्री अमित शाह के घर के बाहर प्रदर्शन करने जा रहे आम आदमी पार्टी के कई विधायकों के ऊपर दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है और सभी को हिरासत मे ले लिया है बता दें कि मौजूदा स्थिति में दिल्ली पुलिस और आम आदमी पार्टी के बीच एक बार फिर से टकराव के हालात बन रहे हैं। इससे पहले शनिवार को दिल्ली पुलिस ने AAP के विधायकों को गृह मंत्री अमित शाह के घर के बाहर प्रदर्शन न करने की चेतावनी दी थी। इसके बाद भी रविवार को आम आदमी पार्टी के ऋतुराज, राघव चड्ढा, कुलदीप कुमार और संजीव अमित शाह के घर प्रदर्शन करने जा रहे थे।

दिल्ली पुलिस का कहना है कि प्रदर्शन करने जा रहे सभी लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। ये सभी विधायक बिना अनुमति के गृह मंत्री अमित शाह के घर के बाहर प्रदर्शन करने जा रहे थे। इसके बाद दिल्ली में शासन कर रही आम आदमी पार्टी ने अपने एक ट्वीट में कहा है कि, गृह मंत्री और उनकी पुलिस भले ही हमारे विधायकों को जेल में डाल दे लेकिन उनकी आवाज को दबा नहीं सकती है।

यह भी पढ़ें: Big news: किसान आंदोलन के समर्थन में पंजाब के DIG ने दिया इस्तीफ़ा

वहीं राघव चड्ढा ने कहा है कि, NDMC द्वारा कथित तौर पर फंड के दुरुपयोग के खिलाफ आज केंद्रीय गृह मंत्री के निवास के बाहर शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने की अनुमति मांगी थी। जिसे दिल्ली पुलिस ने ठुकरा दिया। उन्होंने अपने एक ट्वीट में लिखा है कि, “BJP शासित MCD ने दिल्ली के इतिहास का सबसे बड़ा ₹2500 करोड़ का घोटाला किया। हमने गृह मंत्री अमित शाह जी से मिलने का समय मांगा तो उन्होंने मुझे मेरे आवास से ही गिरफ्तार कर लिया है। अमित शाह जी, आप अपनी पुलिस के दम पर अपनी पार्टी का भ्रष्टाचार क्यों दबाना चाहते हैं?” राघव चड्ढा ने आरोप लगाया कि, “भाजपा की MCD को जितना पैसा दो वो सब डकार जाते हैं। अब भाजपा के मेयर और पार्षद मुख्यमंत्री के घर के बाहर बैठे हैं कि हमें 13000करोड़ और दो ताकि हम वो भी डकार जाएं। पुलिस उन्हें धरना करने देती है, हम अमित शाह से मिलने जाना चाहते हैं। तो हमें घर से ही हिरासत में ले लिया जाता है।”

वहीं आम आदमी पार्टी के आधिकारिक अकाउंट से किए ट्वीट में लिखा गया है कि, “भाजपा शासित MCD के ढाई हजार करोड़ घोटाले की जांच की मांग को लेकर अमित शाह के घर प्रदर्शन करने से पहले ही दिल्ली पुलिस ने AAP विधायकों के बाद पार्षदों को भी गिरफ्तार करना शुरू कर दिया है। वही भाजपा पार्षदों को मुख्यमंत्री निवास के बाहर धरने देने की खुली छूट दे रखी है।”

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *