आईपीएल को शुरू हुए अभी 2 ही दिन हुए हैं और आईपीएल का रोमांच अपने चरम पर पहुंच चुका है. कल कोलकाता नाईट राइडर्स और सनराइज़र्स हैदराबाद के बीच एक ऐसा रोमांचक मुकाबला हुआ कि अंतिम गेंद फेकने से पहले तक यह कहना मुश्किल था कि कौन बाजी मारेगा। हालांकि इस हाई स्कोरिंग मैच को कोलकाता ने अंतिम गेंद पर 4 रन से जीता या कह लें इतने संघर्ष के बाद जीत की दहलीज पर हैदराबाद ने यह मैच गँवा दिया.

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला करने वाली हैदराबाद ने गेंदबाजी की शुरुआत तो अच्छी की. एक समय हैदराबाद ने 7.3 ओवर के भीतर ही कोलकाता के 51 रन पर 4 विकेट गिरा दिए थे जिसमे कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर और उपकप्तान नितीश राणा भी शामिल थे. उस वक्त तक ऐसा लग रहा था कि यहाँ से अगर KKR 150-160 रन तक भी पहुंच जाती है तो बड़ी बात होगी लेकिन उसके बाद रमनदीप सिंह और फिल्प साल्ट ने तेज गति से 54 रन की साझेदारी करके KKR को खेल में एकबार फिर वापस लाने का काम किया। आईपीएल में पदार्पण कर रहे रमनदीप ने 35 रन की तेज पारी खेली जिसके लिए उन्होंने मात्र 17 गेंदे खेलीं जिसमे 1 चौका और 4 गगनचुम्बी छक्के लगाए। रमनदीप और साल्ट का विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आये आंद्रे रसल और रिंकू सिंह ने तो हैदराबाद के गेंदबाजों की जम के खबर ली. रसल के मैदान के अंदर आने के बाद गेंद हवा में ही ज्यादा नजर आयी. रसल और रिंकू ने सातवें विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी मात्र 32 गेंदों में कर डाली और KKR का स्कोर 200 के पार पंहुचा दिया। आंद्रे रसल ने 25 गेंदों में 64 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर KKR को 208 जैसे बड़े टोटल पर खड़ा कर दिया। रसल ने अपनी पारी में 3 चौके और 7 आसमानी छक्के लगाकर हैदराबाद के गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए.

इसे भी पढ़ें: Gujiya Recipe: इस आसान तरीके से झटपट घर पर बनाएं गुजिया

इतने बड़े विशाल लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी हैदराबाद की शुरुआत तो बहुत अच्छी रही. मयंक अग्रवाल और अभिषेक शर्मा ने पहले विकेट के लिए 60 रन मात्र 5.3 ओवर में ही जोड़ दिए लेकिन पॉवरप्ले के ख़त्म होने के बाद रन गति में गिरावट आने के साथ साथ विकेट भी गिरते रहे और फिर एक वक्त यह आया कि हैदराबाद को आखिर 4 ओवर में 70 से अधिक रन चाहिए थे लेकिन क्रीज पर खड़े हेनरिक क्लासें ने वहाँ से KKR के सभी गेंदबाजों की क्लास लेनी शुरू की और बिना कोई चौका लगाए 8 छक्के लगाकर खेल को हैदराबाद की तरफ मोड़ दिया. ऑलराउंडर शाबाज ने भी क्लासें का बखूबी साथ दिया और उन्होंने भी 1 चौका और 2 छक्के लगाकर खेल को अपने पक्ष में कर लिया. लगभग 25 करोड़ में खरीदे गए मिचेल स्टार्क को उनके आखिरी ओवर में 26 रन ठोंके गए. आखिरी ओवर में 13 रन चाहिए थे लेकिन हर्षित राणा ने बेहतरीन गेंदबाजी का कमाल दिखाते हुए मात्र 8 रन दिए और हेनरिक क्लासें और शबाज दोनों का विकेट झटक लिया। हेनरिक क्लासें ने 29 गेंदों में 63 रन ठोंके। अपने आलराउंड प्रदर्शन के लिए आंद्रे रसल को मैन ऑफ़ द मैच का पुरस्कार दिया गया.

 

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *