Lucknow : लखनऊ के बंथरा थाना क्षेत्र में बीती चार अप्रैल को सुनार के साथ हुई लूट का बंथरा पुलिस और डीसीपी साउथ की सर्विलांस सेल की संयुक्त टीमों ने मंगलवार को पांच शातिर लुटेरों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा क्या है। पुलिस ने उनके पास से हजारों रूपये की नकदी सहित दो बाइक,एक तमंचा कारतूस और कुछ जेवरात बरामद किया हैं। पुलिस लुटेरों के एक फरार साथी को दबोचने के लिए लगातार दबिश दे रही हैं। वही डीसीपी साउथ ने लुटेरों को पकड़ने वाली पुलिस टीम को पच्चीस हजार रूपए नकद इनाम देने की घोषणा करी थी ।

यह भी पढ़ें : राशिफल: कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़ें अपना राशिफल 

DCP SOUTH तेज स्वरूप सिंह और ADCP SOUTH शशांक सिंह व एसीपी कृष्णा नगर विनय कुमार द्विवेदी ने जानकारी देते हुए बताया कि, मूलरूप से उन्नाव जनपद के रहने वाले सुरेंद्र कुमार बंथरा में किराए के मकान में रहते हैं। वह काकोरी इलाके में स्थित बेहटा में बेटे के साथ ज्वेलर्स की दुकान चलाते है। सुरेंद्र बीती चार अप्रैल को बेटे के साथ दुकान बंद कर बाइक से बंथरा घर वापस लौट रहे थे, इसी बीच रास्ते में उन्हें बाइक सवार अज्ञात बदमाशों ने उन्हें रोककर इनके पास मौजूद बैग, मोबाइल लूट कर भाग गए थे। सुरेंद्र की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर दो टीमें गठित की गई थी। मंगलवार को पुलिस टीम ने मवई पड़ियाना चौराहे के पास से दो बाइक पर सवार पांच लुटेरों को दबोच लिया। पूछताछ में युवकों ने अपना नाम राजेंद्र रावत, सुभाष रावत,अमित वर्मा, निवासी दरियापुर थाना बाजार खाला, नवीन राजपूत निवाड़ी मुजफ्फर नगर, चौधरी खेड़ा थाना काकोरी, गोविंद कुमार रावत निवासी अशोक नगर काला पहाड़ थाना ठाकुरगंज बताया। पुलिस ने इनके पास से ग्यारह हजार रूपये की नकदी, एक बैग, एक देशी तमंचा कारतूस, दो बाइक, आधारकार्ड, एक जोड़ी पायल बरामद की हैं ।

पांचों पर दर्ज है पहले से मुकदमा ,राजेंद्र गैंग का सरगना:-

इंस्पेक्टर बंथरा हेमंत कुमार राघव ने बताया कि राजेंद्र गैंग का सरगना हैं और दिन में ई रिक्शा चलाता हैं। पूछताछ में राजेंद्र ने बताया कि, करीब बीस वर्ष पहले भी वह चोरी के मामले में जेल जा चुका है, जिसका ट्रायल केस अभी भी चल रहा हैं। राजेंद्र पर तीन मुकदमें नवीन, गोविंद, सुभाष पर दो-दो मुकदमें दर्ज है तो वही अमित वर्मा पर चार मुकदमें दर्ज है।

उन्नाव में लूट कर लखनऊ में ऑर्केस्टा और शराब की पार्टी कर जश्न मनाया:-

पुलिस ने बताया कि, पकड़े गए आरोपियों ने 28दिसंबर को सोहरा मऊ में सियाराम सोनी सुनार से लूट की घटना को अंजाम देने के बाद लखनऊ आ गए। पांचों ने जेवरात बेच कर उनके हिस्से में आए तीस-तीस हजार रूपये से बीस बीस हजार रूपये मिलाकर ऑर्केस्टा और शराब की पार्टी कर जश्न मनाया था। इस मामले में सोहरामऊ पुलिस ने पीड़ित सुनार की तहरीर पर चोरी की रिपोर्ट दर्ज की थी। वही लुटेरों के पकड़े जाने के बाद सोहरा मऊ पुलिस भी लखनऊ आकार इनसे पूछताछ कर मुकदमें में चोरी की धारा को डकैती की धारा में तब्दील कर दिया हैं।

सोनार का फोन नहर में खोजने उतरे थे पांच गोताखोर,नही मिला:-

पुलिस ने बताया कि, गैंग का सरगना राजेंद्र करीब डेढ़ से दो महीने पहले मेला देखने बंथरा थाना क्षेत्र में गया था, जहाँ पर सुनार सुरेंद्र और आरोपी राजेंद्र से गाड़ी में मामूली टक्कर होने पर विवाद हो गया था। जिस पर सुरेंद्र ने अपने साथियों के साथ मिलकर उसकी पिटाई कर दी थी, इसी के बाद से राजेंद्र ने सुरेंद्र से बदला लेने की ठान ली और रेकी कर लूट की घटना को अंजाम दे डाला। राजेंद्र ने बताया कि, घटना वाले दिन उसने साथियों के साथ पहले शराब पी थी और उसके बाद वारदात को अंजाम देकर पारा थाना क्षेत्र में स्थित एक नहर में सुनार का मोबाइल फोन फेंक कर फरार हो गया। पुलिस का कहना है कि, फोन को बरामद करने के लिए गोताखोरों को लगाया गया लेकिन करीब छह से सात घंटे खोजते रहने के बाद भी फोन नही मिल सका ।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *