IPL2024: कल चंडीगढ़ में आईपीएल 2024 का एक और रोमांचक मैच देखने को मिला। इस साल खतरनाक तेवर दिखा रही सनराइज़र्स हैदराबाद का सामना पंजाब किंग्स से हुआ. उतार चढाव भरे इस मैच में हैदराबाद ने 2 रन से बाजी मार ली. वहीं पिछले मैच में पंजाब के लिए हीरो साबित हुए शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा ने इस मैच में भी पंजाब के लिए हारे हुए मैच में उम्मीदें जगा दीं. आखिरी ओवर में पंजाब को 28 रन जीत के लिए चाहिए थे और यहाँ से मैच हैदराबाद की पकड़ में लग रहा था लेकिन वो पकड़ तब ढीली पड़ती दिखाई दी जब आशुतोष ने पहली 2 गेंदों पर छक्का लगाया और साथ में जयदेव उनादकट ने 2 वाइड गेंदे भी फेंक दीं. फिर अगली 2 गेंदों में 4 रन आये अब पंजाब को 2 गेंदों में 11 रन चाहिए थे और फिर एक और वाइड आ गयी और इसी के साथ पंजाब के खेमे में एक उम्मीद की किरण भी आ गयी लेकिन अगली गेंद पर केवल 1 रन आया और फिर आखिरी गेंद पर छक्का और पंजाब 2 रन से इस रोमांचक मैच को हार गया.

पहले बल्लेबाजी के लिए आयी हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पहले 6 ओवर में हैदराबाद ने अपने दोनों ओपनर्स को गँवा दिया था और मात्र 40 रन ही बने. इसके बाद मध्यक्रम में राहुल त्रिपाठी, ऐडम मारक्रम और क्लासेन भी कुछ खास नहीं कर सके. अपना पहला आईपीएल खेल रहे नितीश रेड्डी ने हैदराबाद की मध्य के ओवर में अब्दुल समद के साथ मिलकर वापसी कराई और टीम का स्कोर 182 तक ले जाने में कामयाब रहे. नितीश रेड्डी ने 37 गेंदों में 64 रन की अद्भुत पारी खेली जिसमे 4 चौके और 5 छक्के शामिल थे.

लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 20 रन के भीतर ही पंजाब ने अपने 3 विकेट गँवा दिए और पहले 6 ओवर में मात्र 27 रन ही बना सकी. इसके बाद मध्यक्रम में सैम करन और सिकंदर रजा ने छोटी लेकिन उपयोगी पारी खेलकर वापसी कराने की कोशिश जरुर की लेकिन अपनी छोटी पारी को वे बड़ी पारी में नहीं बदल पाए. फिर पिछले मैच के हीरो शशांक और आशुतोष ने टीम की कमान संभाली और अद्भुत बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत की दहलीज तक जरूर ले गए लेकिन उसे पार नहीं करा सके.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *