Lucknow: शाइन सिटी ठगी मामले में आरोपी आसिफ नसीम, अमिताभ श्रीवास्तव और उनकी पत्नी मीरा श्रीवास्तव को प्रवर्तन निदेशालय(ED) ने रिमांड पर लिया है. तीनों आरोपी इस समय जेल में हैं जिनकी 7 दिनों की रिमांड के चलते जेल में रखा गया है. ED तीनों आरोपियों से 16 अप्रैल तक पूछताछ करेगी.

आपको बताते चलें कि, शाइन सिटी द्वारा निवेशकों का 60 हजार करोड़ रुपये हड़पने का आरोप है जिससे सम्बंधित तकरीबन 250 मुक़दमे लखनऊ के अलग अलग थानों में दर्ज हैं. इसी आधार पर ED ने भी मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज करके अपनी जांच शुरू कर दी है. इस दौरान इस पूरे मामले का मास्टरमाइंड और शाइन सिटी का एमडी रशीद नसीम दुबई भाग चुका है और एक अन्य भगोड़े नीरव मोदी के साथ हीरों का कारोबार कर रहा है. आसिफ नसीम राशिद का ही छोटा भाई है. वहीं ED द्वारा शाइन सिटी से जुड़े लोगों पर कार्रवाई कर रही है और जेल में बंद तीनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

इसे भी पढ़ें: रोमांचक मुकाबले में जीत दर्ज करने से 2 रन से चूका पंजाब

ED की शुरूआती जांच में यह सामने आया है कि निवेशकों से ठगी हुई रकम को कई शेल कम्पनियों में ट्रांसफर किया गया है आसिफ शाइन सिटी की 20 कम्पनियो का निदेशक था और निवेशकों से हड़पी रकम से उसने निजी सम्पतियों को खरीदा और वहीं, अमिताभ और मीरा श्रीवास्तव ने भी मेसर्स किंग्सटन बिल्डकॉन प्रा. लि. कंपनी के जरिये 22 करोड़ रुपये की रकम हड़पी और उससे कई संपत्तियां खरीदी। आपको बताते चलें कि, ईडी ने बीते वर्ष 24 नवंबर को आरोपियों के 18 ठिकानों पर छापा मारकर घोटाले से जुड़े अहम दस्तावेज आदि बरामद किए थे। ईडी इस मामले में अब तक शाइन सिटी की 128 करोड़ रुपये की संपत्तियों को जब्त कर चुका है.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *