IPL2024: आईपीएल को इंडियन प्रीमियर लीग की जगह अगर आकाश चोपड़ा की तरह इनक्रेडिबल प्रीमियर लीग कहे तो गलत नहीं होगा। इस बार का आईपीएल 2024 पिछले 16 सीजन से भी अधिक मजेदार नजर आ रहा है. पिछले दिनों जहाँ 2 बार 270 से अधिक रन बनते नजर आये तो वहीं कुछ टीमें लगभग हारा हुआ मैच जीत रहीं हैं. ऐसा ही एक मैच कल जयपुर में देखने को मिला जहाँ राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला गुजरात टाइटंस से था. पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 196 रनों का विशाल स्कोर बनाया तो वहीं एक वक्त 157 रन पर 6 विकेट गँवा चुकी गुजरात ने ये मैच अंतिम ओवर की आखिरी गेंद पर जीत लिया और राजस्थान की झोली में पड़े 2 अंक अपने खाते में कर लिए.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उत्तरी राजस्थान की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. राजस्थान ने अपने दोनों ओपनर्स यशस्वी जायसवाल और जॉस बटलर पॉवरप्ले में ही खो दिए. इसके बाद संजू सेमसन और इस सीजन में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे रियान पराग ने मध्यक्रम में टीम को सँभालते हुए ताबड़तोड़ रन जड़ डाले। संजू सेमसन और पराग के बीच तीसरे विकेट के लिए 130 रन की साझेदारी हुई. 18.4 ओवर में 172 रन के दौरान रियान पराग का विकेट गिरा। पराग 48 गेंदों में 76 रन की कमाल की पारी खेल कर गए. उनकी इस पारी में 3 चौके और 5 छक्के शामिल थे. पराग के आउट होने के बाद टीम का टोटल 172 से 196 तक सेमसन और हेटमायर ले गए सेमसन ने अपनी कप्तानी पारी में 38 गेंदों में 68 रन बनाये जिसमे 7 चौके और 2 छक्के शामिल थे.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की शुरुआत काफी धीमे रही. गुजरात ने पॉवरप्ले के 6 ओवर में विकेट बचाते हुए 44 रन बनाये लेकिन उसके बाद नियमित अंतराल पर गुजरात के विकेट गिरते रहे. कप्तान शुभमन गिल ने कप्तानी पारी खेलते हुए एक छोर संभाल कर रखा लेकिन 133 के स्कोर पर गिल भी 72 रन की बेहतरीन पारी खेलकर चहल की चतुराई का शिकार हो गए. एक समय गुजरात का स्कोर 17.3 ओवर में 157 रन था और वहां से गुजरात को 15 गेंदों में 40 रन की आवश्यकता थी. गुजरात पहले भी कई ऐसे हारे हुए मैच जीत चुकी है और ऐसे मैच को जितने वाले राहुल तेवतिया और राशिद खान क्रीज पर मौजूद थे. दोनों ने पहले तो पारी के 19वें ओवर में राजस्थान के लिए दिन के सर्वश्रेष्ठ बॉलर रहे कुलदीप सेन के ओवर में 20 रन बटोरे और फिर आखिरी ओवर में जब 15 रन की दरकार थी तो राजस्थान की तरफ से मैच बचाने का जिम्मा आवेश खान ने उठाया लेकिन राशिद खान ने उन्हें असफल कर दिया. आखिरी गेंद तक चले इस मुकाबले में गुजरात ने हारी बाजी जीत के राजस्थान को चौका दिया.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *