Curd Recipes in Summer Season: इस वक्त प्रदेश में गर्मी का कहर देखने को मिल रहा है। ऐसे में बच्चे हों या बड़े कोई भी ठीक तरह से खाना नहीं खा पाता। वहीँ तेज धूप में काम पर जाने वाले लोगों को भी लू लगने और बीमार पड़ने का खतरा बढ़ जाता है। इस तरह के मौसम में खुद को पानी की कमी से बचाने और तरोताजा रखने के लिए लोग तरह -तरह के उपाए करते हैं। स्वास्थ्य विषेशज्ञों की माने को गर्मी में खुद को तरोताजा और पेट को ठंडा रखने के लिए दही का सेवन करना चाहिए। दही के सेवन से सेहत दुरुस्त रहेगी। आज हम आपको दही से बने कुछ पकवानों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हे खाकर आपका पेट भी भरजाएगा और आप खुदको स्वस्थ भी रख पाएंगे।

दही वड़ा:-

दही वड़ा हर किसी को पसंद होता है। दही वड़ा काफी मुलायम होते है, ऐसे में इसे घर के बड़े भी आसानी से खा सकते हैं। वहीँ ठंडा होने के कारण ये आपके पेट को भी स्वस्थ रखेगा।

दही बताशे:-

पानी के बताशे तो हर कोई खाता है, लेकिन अगर आप दही बताशे या दही के गोलगप्पे भी खा सकते हैं। दही के बताशे बड़ों से लेकर बच्चे तक काफी मन से खाते हैं।

दही के शोले:-

अगर आप कुछ अलग खाना चाहते हैं तो आप दिल्ली के मशहूर दही शोले भी बना कर खा सकते हैं। इसे ब्रेड और दही के इस्तेमाल से बनाया जाता है। इसे हरी चटनी और मीठी चटनी के साथ खाने से इसका स्वाद और भी बढ़ जाता है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *