IPL2024: लखनऊ सुपरजायंट्स का आईपीएल इतिहास का एक बेहद अनोखा रिकॉर्ड कल टूट गया. दरअसल लखनऊ कल के पहले तक अपने घर में 160 रन या उससे अधिक रन बनाकर कभी नहीं हारी थी लेकिन कहते हैं कि रिकॉर्ड बनते हैं टूटने के लिए और यह रिकॉर्ड लखनऊ के सबसे करीबी पड़ोसी टीम दिल्ली ने तोड़ दिया। कल टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने जैसे तैसे 167 रन बना लिए जिसमें 7 न. पर बल्लेबाजी के लिए उतरे आयुष बडोनी का बहुत बड़ा योगदान रहा लेकिन आयुष की मेहनत पर पृथ्वी, जैक फ्रेजर और ऋषभ पंत की आतिशी पारी भारी पड़ी और दिल्ली ने ये मैच 2 ओवर शेष रहते जीत लिया.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की शुरुआत रनों के लिहाज से तो सही रही लेकिन पहले 6 ओवर में ही लखनऊ ने डिकॉक और पडिकल के रूप में दो विकेट खो दिए थे. इसके बावजूद केएल राहुल की आतिशी शुरुआत के चलते लखनऊ पहले 6 ओवर में 57 रन बनाने में कामयाब रही. लेकिन इसके बाद लखनऊ के सभी बल्लेबाज कुलदीप की फिरकी में फंस गए और देखते देखते लखनऊ का स्कोर 10 ओवर में 80 रन पर 5 विकेट हो गया. यहाँ से अब लखनऊ के लिए 150 रन भी मुश्किल लग रहे थे लेकिन निचले क्रम में बल्लेबाजी के लिए उतरे आयुष बडोनी ने पहले तो टीम को संभाला और फिर अंत में ताबड़तोड़ फिनिश देकर टीम को 167 जैसे मजबूत लक्ष्य तक पहुंचाया। आयुष बडोनी ने 35 गेंदों में 55 रन की नाबाद पारी खेली जिसमे 5 चौके और 1 छक्का शामिल था. दिल्ली की तरफ से कुलदीप यादव ने सबसे किफायती रहे, उन्होंने अपने 4 ओवर में मात्र 20 रन देकर 3 विकेट झटके.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली ने अपना पहला विकेट 24 रन पर वार्नर के रूप में खो दिया था लेकिन उसके बाद बल्लेबाजी के लिए आये जैक फ्रेजर ने पृथ्वी के साथ मिलकर गेंद को आकाश की सैर पर ही रखा और फिर लखनऊ को मैच में वापसी का ही मौका नहीं दिया। सातवें ओवर में 63 के स्कोर पर पृथ्वी शॉ का विकेट गिरा लेकिन उसके बाद आये कप्तान ऋषभ पंत ने भी लखनऊ के गेंदबाजों की अच्छी खबर ली. जैक फ्रेजर और ऋषभ की पारी की बदौलत दिल्ली ने ये मैच बड़ी ही आसानी से 18.1 ओवर में जीत लिया और लखनऊ के 160 रन के बचाव का अविजित रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। जैक फ्रेजर ने 35 गेंदों में 55 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमे 2 चौके और 5 छक्के शामिल थे और कप्तान पंत ने 24 गेंदों में 41 रन की आतिशी पारी खेली जिसमे 4 चौके और 2 छक्के शामिल रहे.

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *