UP : बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को दोनों महत्वपूर्ण पदों नेशनल कोआर्डिटनेटर और बसपा के उत्तराधिकारीसे पद से हटा दिया है। उन्होंने खुद इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करके दी है। बताया जा रहा है कि, आकाश आनंद पर यह गाज सीतापुर में उनके द्वारा दिए गए भड़काऊ भाषण की वजह से गिरी है।

Weather: प्रदेश में लुढ़का पारा, तेज हवाओं से खुशनुमा हुआ मौसम

मिली जानकारी के मुताबिक, भड़काऊ बयान का वीडियो सामने आने के बड़ा मायावती ने मंगलवार देर रात उन्हें दोनों अहम जिम्मेदारियों से अलग कर दिया। साथ ही उनकी आगामी सभी रैलियां भी रद्द कर दी गई हैं। आपको बतादें की, आकाश आनंद ने सीतापुर में जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी सकराक पर जमकर निशाना साधा।

अपने भाषण के दौरान उन्होंने भाजपा नेताओं की तुलना आतंकवादियों करते हुए उन्हें जूतों से मारने की बात भी कही। उनके इस बयानबाजी के बाद उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ जिसमें पार्टी के तीन प्रत्याशियों को भी नामजद किया गया था। इस बात से नाराज बसपा सुप्रीमों ने मामले को बेहद गंभीरता से लेते हुए मंगलवार को एक्स पर बयान जारी करके आकाश आनंद को नेशनल कोआर्डिटनेटर के पद और अपने उत्तराधिकारी की जिम्मेदारी से हटाने का ऐलान कर दिया। साथ ही आकाश आनंद की रैलियों के आयोजन पर भी रोक लगा दी।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *