UP: आज उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में मतदान हो रहे है इस बीच बाराबंकी जिले के दो गांव में विकास कार्यों को लेकर मतदाताओं ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया है और जमकर हंगामा भी किया। जिसके बाद पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों से वार्ता कर रहे हैं। एक अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक जमका गांव के लोग गांव की सड़क, नाले पर पुलिया और गौशाला न होने से होने वाली परेशानी के बारे में कह कर मतदान का बहिष्कार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : संजय सिंह ने PMO पर अरविन्द केजरीवाल के ऊपर हमले की साजिश के लगाए आरोप

मामला रामनगर विधानसभा क्षेत्र के जमका गांव और अयोध्या लोकसभा क्षेत्र के रुदौली विधानसभा क्षेत्र में पड़ने वाले पारा हाजी गांव का है। जमका गांव सरयू नदी के किनारे बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में आता है। यहाँ के मतदाताओं ने गांव में सड़क, पुलिया और गौशाला की मांग को लेकर मतदान नहीं करने की घोषणा की है। उनका कहना है कि, गांव में आने वाले अधिकारियों को इस समस्या से कई बार अवगत कराया गया था लेकिन इसके बावजूद भी हमारी समस्या पर ध्यान नहीं दिया गया। एक अधिकारी के मुताबिक सुबह जब मतदान शुरू हुआ तो केंद्र पर एक भी मतदाता नहीं आए। वहीँ कुछ देर में ग्रामीणों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन भी मौके पर पहुँच गया। रामनगर के एसडीएम पवन कुमार ने बताया कि मतदाताओं को समझाया जा रहा है।

रुदौली विधानसभा क्षेत्र के गाँव में मतदान का बहिष्कार:-

अयोध्या लोकसभा क्षेत्र के रुदौली विधानसभा क्षेत्र में पड़ने वाले पारा हाजी गांव में भी लोगों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है। मतदाताओं का कहना है कि पुल की मांग कर रहे है मगर इसको लेकर जिम्मेदार कोई सुनवाई नहीं कर रहे हैं। वहीँ मामले की सूचना मिलने के बाद मौके पर भारी मात्रा में पुलिस फोर्स और एसडीएम गाँव पहुंचे हैं और लोगों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं। आपको बतादें की यहाँ सुबह से एक भी वोट नहीं पड़ाहैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *