मोहनलालगंज। आगामी 19अप्रैल को द्वितीय चरण के होने वाले प्रधान एवं पंच,बीडीसी के चुनाव के लिए शुक्रवार को मोहनलालगंज व गोसाईगंज ब्लॉक कार्यालय पर प्रत्याशियो ने नामांकन पत्र भरकर जमा किये। नामांकन के समय प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ ब्लाक पहुंचे। वोटरों को रिझाने और अपनी सियासी साख दिखाने के लिए कई प्रत्याशियों ने तामझाम भी दिखाए। मोहनलालगंज ब्लाक में आगामी 19अप्रैल को होने वाले 78 ग्राम प्रधान व 998 ग्राम पंचायत सदस्यों व 108 क्षेत्र पंचायत सदस्यो के चुनाव के लिये पहले दिन प्रधान पद के लिये 525 व सदस्य पद हेतु 518 व बीडीसी पद के लिये 410 प्रत्याशियों ने कुल मिलाकर 1453 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र जमा‌ किये। वही गोसाईगंज ब्लाक में 76ग्राम‌ प्रधान व 994ग्राम पंचायत सदस्यों,94बीडीसी सदस्यों के चुनाव के लिये पहले दिन प्रधान पद के लिये 409 व सदस्य पद के लिये381 ,बीडीसी पद के लिये 375 प्रत्याशियों कुल मिलाकर 1165 प्रत्याशियों ने अपने नामाकंन पत्र जमा किये।


दोनो ही ब्लाको में कई प्रधान प्रत्याशियों ने नामाकंन स्थल से पांच सौ मीटर पहले ही समर्थकों को कचौड़ी-सब्जी और मिठाई की दावत दी।मोहनलालगंज उपजिलाधिकारी विकास कुमार सिहं ने बताया गुरूवार की सुबह आठ बजे से पांच बजे तक पुन:दोनो ब्लाको में नामाकंन प्रक्रिया चालू रहेगी जो भी प्रत्याशी बचे है वो अपना नामाकंन पत्र भरकर दाखिल कर सकेगे।


सास -बहू ने एक साथ दाखिल किया ग्राम‌ प्रधान के लिए नामांकन…

पंचायत चुनाव में बेटियों व महिलाओं को परिवार का सहयोग भी मिल रहा है, कोई पति के साथ नामांकन करने पहुंची तो बेटी अपने पिता संग नामाकंन करने पहुंची तो किसी ने सास के साथ नामांकन दाखिल किया।बुद्ववार को ग्राम प्रधान,पंच,बीडीसी के लिये काफी संख्या में प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने के लिए पहुंचे।ग्राम पंचायत परेहटा से उमाकान्ती ने नामांकन दाखिल किया। उनके साथ उनकी सास शैल कुमारी भी नामांकन दाखिल करने के लिए पहुंची।शैल कुमारी ने बताया कि उन्होंने बहू के सपोर्ट में डमी प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया है।इसी तरह गढी मेहदौली ग्राम पंचायत से प्रधान पद के लिये चुनाव मैदान में उतरी सोनल यादव ने अपने पति विजय प्रकाश यादव व मीरखनगर ग्राम पंचायत से प्रधान पद के लिये मालती ने अपने पति ब्रम्हदीन संग पहुंचकर नामाकंन पत्र दाखिल किया।क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिये वार्ड-36 से चुनाव मैदान में‌ उतरी स्नातक पास 22वर्षीय आंकाक्षा सैनी निवासी जबरौली ने अपने पिता राजेश सैनी व मां संग पहुंचकर पर्चा दाखिला किया।

लापरवाही पर पुलिस ने‌ दिखायी सख्ती…..

कुल मिलाकर प्रशासन की तैयारियां तो दुरूस्त रही, लेकिन लोगों में ग्राम प्रधान के चुनाव के उत्साह के चलते ब्लाक के बाहर भीड़ भी इकट्‌ठा हो रही थी।मोहनलालगंज ब्लाक में नामाकंन के दौरान कोविड-19 के पालना कराने को लेकर इंस्पेक्टर दीनानाथ मिश्रा पुलिसकर्मियों के साथ प्रत्येक काउंटर पर जाकर प्रत्याशियों सहित प्रस्तावको को सोशल डिस्टेसिगं का पालन करने सहित मास्क लगाने के शाम तक निर्देश देते नजर आये।हालांकि काफी हद तक लोग खुद भी नियमों की पालना कर रहे हैं और मास्क पहनकर पहुंच रहे थे।वही पुलिस ने ब्लाक मुख्यालय के बाहर जमें प्रत्याशियों‌ के समर्थको की भीड़ को लाठियां फटकार कर खदेड़ा।मोहनलालगंज उपजिलाधिकारी विकास कुमार सि‌हं व एसीपी दिलीप कुमार सिहं भी ब्लाक मुख्यालय पर डटे रहे।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *