लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते गुरुवार रात से नाइट कर्फ्यू लगाया जा रहा है. राजधानी लखनऊ समेत में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. वहीं कानपुर और वाराणसी में भी नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 13 जिलों की समीक्षा बैठक की जहां कोरोना के सबसे अधिक मामले सामने आ रहे हैं. इसके बाद फैसला लिया गया कि 500 से अधिक एक्टिव केस होने पर नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला जिलाधिकारी खुद ले सकते हैं.

16 अप्रैल तक लगाया गया नाइट कर्फ्यू

लखनऊ में नाइट कर्फ्यू के आदेश के अनुसार ये 8 अप्रैल से लागू होगा और फिलहाल 16 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा. दिन में कोरोना प्रोटोकॉल के साथ काम चलते रहेंगे. हालांकि कर्फ्यू के दौरान आवश्यक वस्तु ले जाने की छूट होगी. नाइट कर्फ्यू सिर्फ लखनऊ नगर निगम क्षेत्र में लागू होगा, ग्रामीण इलाकों में नहीं. इस दौरान फल सब्जी और दूध की सप्लाई जारी रहेगी. वहीं रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और एयरपोर्ट पर आने जाने वाले लोग अपना टिकट दिखा कर यात्रा कर सकेंगे. लखनऊ जिलाधिकारी के अनुसार मालवाहक गाड़ियों के आने जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा.

कानपुर और वाराणसी में भी नाइट कर्फ्यू

कानपुर में 8 अप्रैल से रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. यह आदेश 30 अप्रैल तक लागू रहेगा. वहीं वाराणसी में 8 अप्रैल से सप्ताह भर के लिए कर्फ्यू लगाया गया है. वैक्सीन की कमी के चलते वाराणसी में भी 66 सरकारी टीकाकरण केंद्रों में से बुधवार को सिर्फ 25 पर ही वैक्सीनेशन हुआ. जनपदीय वैक्सीन भण्डार केंद्र पर भी ताला लटका दिखा. वैक्सीन की कमी कब तक पूरी होगी, यह स्वास्थ्य विभाग को भी नहीं मालूम है. शहर के चौकाघाट स्थित जनपद वैक्सीन भंडार केंद्र पर भी ताला लटक गया तो वहीं पास के चौकाघाट राजकीय आयुर्वेदिक अस्पताल और ढेलवरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भी वैक्सीनेशन का काम बंद हो गया.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *