Lucknow : अमौसी एयरपोर्ट के नए टर्मिनल पर 12 जून को शिफ्ट होने वाली अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें अब 19 जून को शिफ्ट होंगी। यह जानकारी अमौसी एयरपोर्ट प्रवक्ता ने दी है। उनका कहना है की, कुछ तकनीकी कारणों से इसे स्थगित कर दिया गया था। हालांकि 19 जून तक सही चीजों को व्यवस्थित कर अंतर्राष्ट्रीय उड़ाने शिफ्ट कर दी जाएंगी।

यह भी पढ़े : भीषण हादसा: कार और ट्रैक्टर में जोरदार भिड़ंत, तीन की मौत 

आपको बतादें कि, एयरपोर्ट के नए टर्मिनल के बनने के बाद अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को आठ जून को शिफ्ट किया जाना था। लेकिन फिर किन्ही कारणों से इसे रोक दिया गया। बाद में इस शिफ्टिंग के लिए 12 जून का दिन तय किया गया, लेकिन एक बारे फिर इसे स्थगित कर दिया गया। अब 19 जून दिन बुधवार को फ्लाय दुबई, एयर इंडिया एक्सप्रेस और इंडिगो एयरलाइंस की तीन उड़ानें सुबह छह बजे से साढ़े सात बजे के बीच नए टर्मिनल पर शिफ्ट की जाएंगी।

परिचालन सम्बंधी कारणों से लिया गया निर्णय:- एयरपोर्ट प्रवक्ता

अमौसी एयरपोर्ट प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि, इस विलम्भ का मुख्य कारण परिचालन सम्बंधी समस्याओं से जुड़ा है। जिन्हे जल्द से जल्द दूर करने के प्रयास किये जुआ रहे हैं। निर्णय लिया गया था।

शिफ्टिंग के बाद तोड़ी जाएगी पुरानी बिल्डिंग:-

मिली जानकारी के मुताबिक, सभी उड़ानों को नए टर्मिनल पर शिफ्ट करने के बाद अंतर्राष्ट्रीय टर्मिनल की पुरानी बिल्डिंग को तोड़कर टी-टू व टी-थ्री को आपस में मिलाकर एक बड़ा टर्मिनल तैयार करने की योजना है। अभी तक दिल्ली, मुम्बई आदि शहरों के लिए घरेलू उड़ानों को टी-2 टर्मिनल से संचालित किया जाता था। वहीँ, खाड़ी देशों आदि की उड़ानें अंतर्राष्ट्रीय टर्मिनल टी-वन से संचालित होती रही हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *