UP Assembly Bypolls 2024: लोकसभा चुनाव समाप्त हो चुके है. देश में NDA की सरकार बन गई है. इस बार का चुनाव काफी दिलचस्प रहा. इंडिया गठबंधन और NDA में कांटे की टक्कर देखने को मिली. यूपी के 9 विधानसभा सदस्य संसद पहुंचे हैं. अब सभी की निगाहें विधानसभा के उपचुनाव पर टिकी हैं. अगले महीने उत्तर प्रदेश की 9 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होगा।

कल समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव इटावा पहुंचे थे। जहां मिडिया के सामने तमाम मुद्दों पर उन्होंने खुलकर अपनी राय रखी। उपचुनाव के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी चुनाव की घोषणा नहीं हुई है और जब भी घोषणा होगी तो इंडिया गठबंधन और समाजवादी पार्टी मिलकर चुनाव लड़ेगी और सभी सीट जीतेगी। उपचुनाव में सीट शेयरिंग पर उन्होंने कहा कि जल्द ही हम लोग इस मुद्दे पर आम सहमति बना लेंगे। पहले चुनाव का ऐलान होने दीजिए।

अभी हाल ही में अखिलेश यादव ने करहल सीट से इस्तीफ़ा दिया था. मीडिया द्वारा पुछा गया करहल सीट से अखिलेश यादव किसको चुनावी रण में उतरेंगे तो इस पर शिवपाल यादव ने जवाब दिया जल्द ही अखिलेश यादव सारी चीजों का खुलासा करेंगे। किसको कहां से चुनाव लड़ाना है, यह राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के अधिकार क्षेत्र का विषय है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *