Lifestyle Tips: आलू में ब्लीचिंग गुण मौजूद होते हैं, जो त्वचा से टैनिंग हटाने के साथ उसे निखरा हुआ बनाए रखने में भी मदद करते हैं। आइए जानते हैं निखरी बेदाग त्वचा के लिए कैसे करें आलू का इस्तेमाल। गर्मियों के मौसम में स्किन टैन की समस्या से ज्यादातर लोग परेशान रहते हैं। यह समस्या बहुत अधिक सन एक्सपोजर की वजह से स्किन सेल्स डैमेज होने के कारण होती है। जिससे बचने के लिए लोग घर से बाहर निकलने से पहले त्वचा पर सनस्क्रीन भी लगते है, आज हम आपको बताने जा रहे कैसे घर पर आलू की मदद से टैनिंग को हटाए।।।

एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर है आलू
आलू विटामिन सी सहित एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है, जो स्किन में एजिंग का कारण बनने वाली फ्री रेडिकल्स से लड़ने में मदद करता है। आलू को खाना या आलू से स्किन केयर करना दोनों ही आपको एक यंग स्किन देने में मदद कर सकता है।

ऐसे बनाये पैक
चेहरे से टैनिंग (Face Tanning) कम करने के लिए आलू के रस में नींबू का रस मिलाकर लगाया जा सकता है. एक कटोरी में 2 चम्मच आलू का रस और एक चम्मच नींबू का रस मिलाएं. इस मिश्रण को रूई में लेकर चेहरे पर मलें और 15 से 20 मिनट लगाए रखने के बाद धोकर हटा लें. हफ्ते में 2 बार इस नुस्खे को आजमाने पर टैनिंग कम होने लगती है.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *