लखनऊ: ‘भारतीय संविधान है और रहेगा’ इस विषय पर आज 7 जुलाई 2024 को लखनऊ के गांधी भवन सभागार में पारख महासंघ द्वारा एक सम्मेलन का आयोजन पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर के नेतृत्व में किया गया। इस कार्यक्रम में संविधान पर चर्चा के लिए पूरे प्रदेश से सभी समाज, सभी वर्ग के लोग शामिल हुए और सभी ने इस विषय पर अपनी-अपनी राय रखी।

DPA ( दलित पिछड़ा अगड़ा ) यात्रा निकालेंगे कौशल किशोर:-

इस दौरान मंच पर माइक थामते हुए कौशल किशोर ने सभी को संविधान के बारे में बताते हुए जमकर विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, सपा और कांग्रेस समेत इंडी गंठबंधन के तमाम नेताओं ने उत्तर प्रदेश में PDA चलाया और झूठा भ्रम जनता में फैलाया। कौशल किशोर ने आगे कहा कि, सपा कांग्रेस ने पिछड़ा दलित अल्पसंख्यक को एक होने के लिए कहा और अगड़ा समाज को भूल गए जबकि अगड़े समाज में बहुत गरीब तपके के लोग हैं जिनको मुख्य धारा में जोड़ने की जरुरत है, इसलिए पारख़ महासंघ पूरे प्रदेश में DPA मतलब दलित पिछड़ा अगड़ा की यात्रा निकाले। जिसकी शुरुआत लखनऊ, सीतापुर, बाराबंकी, हरदोई, उन्नाव और रायबरेली जिले से की जाएगी।

विपक्षियों पर साधा निशाना:-

आगे कौशल किशोर ने तमिलनाडु में बहुजन समाज पार्टी के अध्यक्ष की हत्या को लेकर तमिलनाडु सरकार की निंदा की। साथ ही समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर हलमा करते हुए कहा कि, विपक्ष ने लोकसभा चुनाव के दौरान भ्रामक प्रचार कर जनता को गुमराह करने का कार्य किया, जबकि प्रमोशन में आरक्षण को खत्म करने का कार्य समाजवादी पार्टी ने अपने शासन में किया था।

कौशल किशोर ने कहा: एससी एसटी ओबीसी अगड़ा, सभी धर्म और समाज के पिछड़े लोगों के उत्थान का, उनको सशक्त करने का कार्य मोदी जी और भाजपा कर रही है मोदी जी के नेतृत्व में आरक्षण के साथ कोई खिलवाड़ नहीं कर सकता और संविधान को कोई खत्म नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि, विपक्ष जानबूझकर लोगों को भ्रमित कर रहा है जबकि मोदी जी डा. अंबेडकर के मिशन को पूरा कर रहे हैं और इस बात को जनता को समझना चाहिए। कौशल किशोर ने कहा कि, सभी वर्ग, सभी समाज के गरीब पिछले 10 वर्षों में सशक्त हुए हैं उन्हें अच्छी सुविधाएं मिल रही हैं इसलिए विपक्ष को ये बात खल रही है और वो झूठा प्रचार कर रही है। इसी का पर्दाफाश करने और जनता को जागरूक करने के लिए डा अंबेडकर के मिशन को पूरा करने के लिए पूरे प्रदेश में DPA की यात्रा निकाली जाएगी।

पारख़ महासंघ अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री भाजपा नेता कौशल किशोर के नेतृत्व में गांधी भवन सभागार लखनऊ में संपन्न हुए इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के 60 जिलों से करीब 1500 लोग सम्मिलित हुए साथ ही साथ बिहार, हरियाणा, मध्यप्रदेश, दिल्ली से भी संविधान के जानकार कार्यक्रम में सम्मिलित हुए । कौशल किशोर ने बताया उत्तर प्रदेश में यह यात्रा निकालने के साथ इसके देशव्यापी कार्यक्रम भी किए जायेंगे। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से कार्यक्रम के आयोजक पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर, मोहनलालगंज के विधायक अमरेश कुमार, मलिहाबाद की विधायक जय देवी कौशल, पासी महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष लक्ष्मी प्रसाद रावत, ब्लॉक प्रमुख विनय वर्मा, भाजपा नेता नागेश्वर द्विवेदी, ललित शुक्ला, प्रवीण अवस्थी, अनुज तिवारी एडवोकेट, मीरा रावत, सुशील रावत, राम कुमार लोधी, पार्षद गीता देवी, सुधांशु सिंह, प्रदीप सिंह, बीजक प्रकाश आदि लोग उपस्थित रहे।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *