UP: आज सावन मास के पहले सोमवार के साथ ही कांवड़ यात्रा की भी शुरुआत हो गई है। जिसके चलते प्रदेश के कई क्षेत्रों में ट्रैफिक डायवर्ट किया गया और भारी वाहनों को बदले मार्गों से चलाया जा रहा है। जबकि कांवड़ियों की सुविधा के लिए कई मार्गों पर तो भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: अर्जुन की तरह ही विश्वास करने पर आप भी अंतर मन में कर पाओगे प्रभु के दर्शन: बाबा उमाकान्त जी

मिली जानकारी के मुताबिक, अयोध्या, रायबरेली, मेरठ, बाराबंकी, गाजियाबाद, बागपत, सहारनपुर, वाराणसी समेत कई अन्य जिलों में कांवड़ यात्रा मार्ग पर रूट बदला गया है। रायबरेली में भी 11 दिनों तक यातायात बदला रहेगा। बाराबंकी में बहराइच व गोंडा से आने वाले भारी वाहनों को मरकामऊ सफदरगंज के रास्ते बाराबंकी-लखनऊ की ओर डायवर्ट किया जाएगा। जबकि बाराबंकी से लोधेश्वर महादेव मंदिर जाने वाले वाहनों को केसरीपुर बैरियर के पास रोका जाएगा।

यह भी पढ़ें: राशिफल: सावन के पहले सोमवार पर इन पांच राशियों को होगी सुख, आनंद की प्राप्ति 

वहीं रायबरेली से डलमऊ होकर हसनगंज, फतेहपुर, उन्नाव, कानपुर जाने वाले भारी वाहन गुरुबक्शगंज, गेगासो होते हुए जाएंगे। शहर के भीतर भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। इसके साथ ही नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने कांवड़ यात्रा मार्गों पर सफाई, रोशनी और अन्य सुविधाओं में किसी भी प्रकार की कमी नहीं होने के निर्देश दिए हैं। वर्चुअल समीक्षा बैठक में उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कांवड़ यात्रा मार्गों पर अव्यवस्था की कोई शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। लापरवाही मिली तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मंत्री ने कंट्रोल रूम बनाने और जलाभिषेक के वक्त निर्बाध बिजली आपूर्ति के भी निर्देश दिए हैं। साथ ही, मार्गों पर कहीं पर भी गंदगी न होने पाए और न ही रोशनी का अभाव रहे। इसके लिए त्वरित काम करने को कहा है। जहां कहीं पर भी सड़क किनारे लाइन नीचे हो या सड़क के पास हो वहां पर सावधानी के बोर्ड भी लगाने को भी कहा गया है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *