Budget 2024: जब से बजट पेश हुआ है तब से विपक्ष मोदी सरकार पर जम कर निशाना साध रहा है. विपक्ष का ऐसा कहना है यह बजट आम जनता के हित में नहीं है. मल्लिकार्जुन खड़गे ने आम बजट में राज्यों के साथ भेदभाव का आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि बिहार और आंध्र प्रदेश को थालियों में ‘पकौड़ा और जलेबी’ परोसा गया जबकि अन्य राज्यों को कुछ नहीं मिला।

उच्च सदन में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ हुई तीखी नोकझोंक के दौरान खड़गे ने एक बार उन्हें ‘माताजी’ कहकर संबोधित किया और कहा कि वह बोलने में माहिर हैं। नियम 267 के तहत दिए गए नोटिस को सभापति धनखड़ द्वारा खारिज करने के बाद विपक्ष के नेता खड़गे ने बजट का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘इसमें किसी भी राज्य को कुछ नहीं मिला। सबकी थाली खाली और दो की थाली में पकौड़े और जलेबी।’’ उन्होंने दावा किया कि बजट में तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, छत्तीसगढ़, दिल्ली और ओड़िशा सहित कई राज्यों को कुछ नहीं मिला।

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने ऐसा बजट कभी नहीं देखा। यह सिर्फ किसी को खुश करने के लिए…कुर्सी बचाने के लिए… यह सब हुआ है। हम इसकी निंदा करते हैं। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक ‘इंडिया’ गठबंधन के दल इसकी निंदा करते हैं।’’

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *