Lucknow: बंथरा थाना इलाके में पांच दिन पहले हुयी युवक रितिक पांडे के हत्यारोपियो की गिरफ्तारी ना होने से नाराज ब्राहम्ण समाज ने थाने पर प्रदर्शन कर कैंडिल मार्च निकला और इस गंभीर मामले में पुलिस की सुस्त कार्यशैली के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराया। बतादें कि, बंथरा में पांच दिन पहले दबंगों द्वारा लाठी डंडों से पीट पीट कर एक युवक रितिक पांडेय की हत्या कर दी गई। जिसके बाद मामले में पुलिस की सुस्त कार्यशैली से नाराज ब्राह्मण समाज ने एकजुट होकर गुरुवार देर शाम को बंथरा थाने का घेराव कर आरोपियो की गिरफ्तारी की मांग करते हुये जमकर प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें: सुल्तानपुर: एमपी एमएलए कोर्ट में पेश हुए राहुल गांधी, लगा कार्यकर्ताओं का जमावड़ा

ब्राहम्ण समाज के सैकड़ो लोगो ने थाने से मृतक के घर तक कैंडिल मार्च निकाला और मृतक के घर पहुंचकर फोटो पर कैंडिल जलाकर व पुष्प चढाकर श्रद्वाजंली अर्पित कि। बतादें कि, गुरुवार देर शाम बंथरा थाने पहुंचे ब्राहम्ण समाज के सैकड़ो नेताओ ने जब एसीपी से मुलाकात करने की कोशिश की तो थाना प्रभारी राम सिंह ने 10 सदस्यीय टीम को थाना कार्यालय में मौजूद एसीपी कृष्णा नगर विनय द्विवेदी से वार्ता कराने को कहा।

ब्राहम्ण समाज ने जताई नाराजगी:-
हालांकि, इस मामले में पुलिस की सुस्त कार्यशाली से नाराज ब्राहम्ण समाज के लोगों ने कमरे के अन्दर बैठकर बात करने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि जो भी बात होगी, वह खुले में सबके सामने होगी। इस पर एसीपी ने बाहर निकल कर 3 दिन के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने का आश्वासन दिया। लेकिन मौजूद लोग इस बात पर तैयार नहीं हुए। उनकी मांग थी कि आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार कर जेल भेजा जाये ओर उनके घरों पर बुलडोजर चलाया जाए।

ब्राहम्ण समाज के नेताओ ने पुलिस को दिया अल्टीमेटम:-

लेकिन, एसीपी ऐसी कार्रवाई को तैयार नहीं हुए, जिसके बाद असंतुष्ट ब्राह्मण समाज के लोगों ने थाना परिसर में ही प्रदर्शन कर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कैंडिल मार्च निकालकर पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद, अपराधियों के घर बुलडोजर चलाओ आदि नारे लगाए। यह कैंडल मार्च बंथरा थाने से मृतक रितिक पांडेय के घर पहुंचा, जहां लोगों ने मृतक के परिजनों को सांत्वना दी‌। ब्राहम्ण समाज के नेताओ ने पुलिस को अल्टीमेटम देते हुये कहा कि, दो दिन के अंदर आरोपियो की गिरफ्तारी ना होने पर रविवार को थाने पर जोरदार धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इसके सतह ही सभी ने पीड़ित परिवार को पुलिस सुरक्षा व दारोगा को हटाये जाने की मांग भी की।

इस मौके पर मुख्य रूप से अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक पांडेय, भाजपा नेता नागेश्वर द्विवेदी, पूर्व सांसद प्रतिनिधि प्रवीण अवस्थी, प्रधान ललित शुक्ला, अविचल शुक्ला, अमित तिवारी, डीडीसी अमरेन्द्र भारद्वाज, आशीष त्रिवेदी, अंजनी मिश्रा, भाकियू नेता सचिन मिश्रा, प्रधान अभय दीक्षित, अभिषेक दीक्षित, आलोक द्विवेदी, डीडी त्रिपाठी, अतुल त्रिवेदी, अंजनी मिश्रा, विनीत मिश्रा, दीपू अवस्थी, निश्चल शुक्ला, आशीष द्विवेदी, हिमांशु तिवारी सहित ब्राह्मण समाज के सैकड़ो लोग मौजूद रहे।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *