UP: अलीगढ़ में पिछले पंद्रह दिनों से पानी का संकट झेल रही आक्रोशित महिलाओं ने अपनी समस्या के समाधान के लिए पहले तो जोरदार प्रदर्शन किया और जब वार्ड के सपा पार्षद अब्दुल मुत्तलिब उन्हें समझाने पहुंचे तो उनके दोनों हाथ बांधकर वहीं सड़क पर बैठा दियाा। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने जलनिगम के अफसरों से महिलाओं की बात कराई। इसके बाद महिलाओं ने पार्षद को मुक्त किया।

यह भी पढ़ें: Delhi IAS Coaching हादसे के बाद, UP के अवैध बेसमेंटों पर चलेगा बाबा का बुलडोजर

मिली जानकारी के मुताबिक, अलीगढ़ नगर निगम के वार्ड नंबर-68 के ऊपरकोट इलाके में पिछले 15 दिनों से पानी का भीषण संकट है। लोगों का कहना है कि, कई बार शिकायत करने के बाद भी अफसरों ने कोई समाधान नहीं किया। अफसरों की अनदेखी से परेशान होकर ऊपरकोट इलाके में उस्मानपाड़ा की 40-50 महिलाओं ने 29 जुलाई को हाथी डूबा पुल स्थित ट्यूबवेल पर जमकर हंगामा किया।

यह भी पढ़ें:UP: विधानसभा में पेश हुआ अनुपूरक बजट, जानें किसके लिए कितना आवंटन?

हंगामे की जानकारी मिलते ही सपा पार्षद अब्दुल मुत्तलिब ने मौके पर पहुँचकर महिलाओं को समझाने का प्रयास किया, लेकिन गुस्साई महिलाओं ने पार्षद के ही दोनों हाथ बांधकर वहीं सड़क पर बैठा दियाा और सड़क जाम कर दी। मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने जब पार्षद को मुक्त कराने का प्रयास किया तो महिलाएं नाराज हो गईं और कहने लगीं कि पिछले 15 दिन से पानी का संकट झेल रहे हैं। जिसके बाद पुलिस ने महिलाओं की जलनिगम के अफसरों से बात कराई। आश्वासन मिलने पर महिलाएं मान गईं और पार्षद को मुक्त कर दिया। वहीँ इस घटना के बाद यहां पानी की आपूर्ति भी शुरू हो गई थी।

महिलाओं ने नगर निगम पहुंचकर अधिकारियों से की मुलाकात:-
बताया जा रहा है की, इन इलाकों में तीन मस्जिदें हैं, जहां से महिलाएं अपने घरों के लिए पानी ले जा रही हैं। उस्मानपाड़ा के मालियन चौक, छंगा वाली मस्जिद, ऊंचा में करीब एक हजार की आबादी है। जो बीते 15 दिनों से जल संकट झेल रही थी। वहीँ आज सुबह इलाके की महिलाएं पेयजल संकट को लेकर नगर निगम ऑफिस पहुंची और अधिकारियों से मुलाकात की। उन्होंने बताया कि, सिर्फ उनके ही नहीं मकदूमनगर, पठान मोहल्ला, सराय हकीम, जयगंज, खाईडोरा, हाथरस अड्डा, विष्णुपुरी, सुदामापुरी, घनश्यामपुरी, नौरंगाबाद, भुजपुरा कलवारी, पक्की सराय, सराय हरनारायण, चंदनियां आदि मोहल्लों में भी पेयजल संकट व्याप्त है, जिसके चलते लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है, जिसपर जलनिगम के अफसरों ने जल्द से जल्द कार्रवाई कर समस्या को दूर करने का आश्वासन दिया है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *