Delhi IAS Coaching: दिल्ली के राजेन्द्र नगर में राव आईएएस कोचिंग सेंटर Rau’s IAS Study Circle में रविवार को तीन यूपीएससी की तैयारी कर रहे (UPSC Aspirants) बच्चों की मौत के बाद पूरे देश में हंगामा मचा हुआ है. अब इस मामले ने सियासी तूल पकड़ लिया है. इसका असर सोमवार को लोकसभा में देखने को मिला जब अखिलेश ने सदन में यह मुद्दा उठाया और कहा इस तरह की घटनाओं पर प्रशासन और सरकार को ध्यान देना चाहिए।

प्रदेश में बने अवैध बेसमेंट के खिलाफ होगी कार्रवाई
इन सबके बीच सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ एक बार फिर एक्शन मोड में नजर आ रहे है। घटना को ध्यान में रखते हुए अब यूपी सरकार भी प्रदेश में बने अवैध बेसमेंट के खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला किया है। जिसके तहत आवास विभाग ने सभी विकास प्राधिकरणों को इस संबंध में दिशा-निर्देश भी जारी कर दिया है। विभाग के तरफ से दी गई नोटिस में अवैध तरीके से बनें बेसमेंट के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है। इसी के साथ बेसमेंट में पार्किंग के अलावा अन्य किसी भी प्रकार की संचालित होने वाली गतिविधियों की जांच कर उनके खिलाफ कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए गए हैं.

छात्रों में है ओझा और विकास दिव्यकीर्ति के खिलाफ आक्रोश

इस घटना के बाद से पूरे देश के बच्चों में ओझा सर, विकास दिव्यकीर्ति और खान सर को लेकर काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है. बच्चों को उम्मीद थी कि बड़ी-बड़ी बातें करने वाले ये सिलेब्रिटी कलाकार गुरु उनका साथ देने आएंगे। उन्हें समर्थन करेंगे पर आना तो दूर, उनके मुंह से संवेदना के दो बोल तक नहीं फूट रहे…

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *