काठमांडू : नेपाल की राजधानी काठमांडू से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां राजधानी काठमांडू के बाहर नुवाकोकट के शिवपुरी राष्ट्रीय उद्यान में एक हेलीकॉप्टर अचानकर से दुर्घटनाग्रस्त हो गया। वहीं दुख की बात तो ये है कि इस हादसे के दौरान हेलीकॉप्टर में सवार पांच नागरिकों की मौत हो गई। घटना मामले की भनक लगते ही मौके पर पहुंची नेपाली पुलिसकर्मियों ने घटना स्थल का जायजा लिया। जहां पुलिस ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त हुए हेलीकॉप्टर में चार चीनी नागरिक समेत कुल 5 लोग सवार थे, जो इस घटना के शिकार हो गये।

काठमांडू पोस्ट ने दी घटना की जानकारी

वहीं इस घटना मामले पर त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने बताया कि एयर डायनेस्टी का हेलीकॉप्टर काठमांडू से स्याप्रुबेसी के लिए उड़ान भरा ही था कि अचानक किसी कारण के चलते इस प्रकार की घटना घटित हो गई। बता दें इस दुर्घटनाग्रस्त की जानकारी काठमांडू पोस्ट ने खुद दी है।

एयर ट्रैफिक कंट्रोल का संपर्क टूटने से घटी घटना 

खबरों के मुताबिक, नेपाल के सूर्यचौर में एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से काफी हंगामा मच गया। बताया जा रहा है कि ये हेलीकॉप्टर दोपहर 1:54 बजे हेलीकॉप्टर उड़ान भरा और तीन मिनट बाद ही उससे एयर ट्रैफिक कंट्रोल का संपर्क अचानक से टूट गया। जिसके चलते ये घटना घटी। वहीं बीते माह इसी राजधानी काठमांडू में एक विमान दुर्घटना हुआ था, जिसमें 18 लोगों की मौतें हुई थी।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *