चित्रकूट: बांग्लादेश में पनपी हिंसा की आगजनी जैसी स्थिति के बाद से हिंदुओं के साथ अमानवीय व्यवहार देखने को मिला। जिसको लेकर योगगुरु बाबा रामदेव के साथ कई लोगों ने अपना दुख व्यक्त किया है। जिसके बाद अब इस सिलसिले में पद्मविभूषण जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य ने दुख जताते हुए एक बड़ा संदेश जारी किया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियों में साफ देखा जा सकता है कि स्वामी रामभद्राचार्य लोगों से हिंदुओं की चिंता करने की अपील की है। साथ ही ये आह्वान किया है कि हिंदुत्व की रक्षा के लिए सभी एकजुट हों।

‘बांग्लादेश की स्थिति बेहद दुखद’ 

आपको बता दें कि इस वायरल वीडियो में जगद्गुरु का कहना है कि जो बांग्लादेश में घटित हुआ वो स्थिति बेहद ही दुखद घटना है। इस बदहाल जैसी स्थिति से वहां के लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाई गईं हैं। हमारे हिंदू वहां अल्पसंख्यक के रूप में रह रहे हैं। और बांग्लादेश में उनका जिस तरह से उत्पीड़न हो रहा है, हिंदुओं के घर जलाए जा रहे हैं, बेटियों की इज्जत से खिलवाड़ किया जा रहा है, साथ ही लोगों के साथ कई तरह के अभद्र व्यवहार किये जा रहे है। ये सब देखकर मैं काफी परेशान औऱ दुखी हूं। ऐसे में मैं भारत सरकार यानी की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहूंगा कि हिंदुओं की चिंता करें औऱ बांग्लादेश के इस कृत्य में जल्द से जल्द हस्तक्षेप करें।

जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य ने इसी के आगे अपने बयानों में उन्होंने ये भी कहा कि बांग्लादेश को ये नहीं भूलना चाहिए कि भारत की सहायता से बना था। मैं संपूर्ण हिंदू जनता से अब कह रहा हूं कि निरर्थक मतभेद भुलाकर हिंदुत्व की आवाज को बुलंद किया जाए और हिंदुओं के स्वाभिमान की रक्षा की जाए।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *