लाइफस्टाइल: किसी भी फेस्टिवल में अपनी खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए अक्सर हम नए कपड़े औऱ मेकअप करते है। ताकि त्योहार में हम काफी खास लगे।  तभी तो कहा जाता है कि तीज-त्योहार का लुक बिना मेकअप के पूरा नहीं होता है। इसलिए मेकअप करना भी जरूरी है, क्योंकि ये मेकअप ही आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा सकता है। वैसे तो ऐसे मौकों पर महिलाएं अपनी खूबसूरती को और भी बढ़ाने के लिए पार्लर जाना पसंद करती है। मगर कभी कभी ऐसे खास मौकों पर घर के काम-काज ज्यादा होने की वजह से कई महिलाएं पार्लर नहीं जा पाती है। इसलिए हम आपको आज कुछ घरेलू टिप्स बताएंगे जिसकी मदद से महिलाएं घर में भी कुछ आसान टिप्स की मदद से मिनटों में रेडी हो सकती हैं। तो आइए जानते हैं क्या हैं वो आसान और बेहतरीन टिप्स।

हरियाली तीज मेकअप टिप्स

पहले तो अपने चेहरे को निखारने के लिए फेसवॉश से साफ कर लें। इसके बाद बर्फ वाले पानी में कुछ सेकंड चेहरा डुबोकर रखें। दो से तीन बार इस प्रोसेस को करें। इससे मेकअप के बाद बार-बार टचअप की जरूरत नहीं पड़ती। इसके बाद मॉयश्चराइजर लगाएं, फिर प्राइमर। ताकि आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रह सके।

डार्क सर्कल्स हैं, तो कंसीलर का प्रयोग जरूर करें। जिसके बाद स्किन टोन से मैच करता हुआ फाउंडेशन लगाएं। गोरी रंगत के लिए बहुत लाइट शेडड का इस्तेमाल न करें, क्योंकि इससे चेहरा अलग ही नजर आने लगता है। साथ ही फाउंडेशन के ऊपर पाउडर कॉम्पैक्ट लगाने से मेकअप काफी लंबे समय तक रूका रहता है। इसके साथ ही पिंक और पीच मिक्स पाउडर ब्लश का इस्तेमाल करें। जिससे चेहरे की खूबसूरती और भी चार गुना बढ़ जाती है।

आई मेकअप करना बहुत जरूरी होता है, इसलिए बिना आईशैडो के आई मेकअप पूरा नहीं होता है, लेकिन क्योंकि मानसून सीजन है, तो वाटरप्रूफ आईशैडो लगाएं और इसे अच्छी तरह ब्लेंड करें। लुक के साथ एक्सपेरिमेंट करना पसंद है, तो आउटफिट से मैच करता हुआ आईशैडो लगाएं, लेकिन बहुत डार्क न रखें। जिसके बाद आइलाइनर आई मेकअप को बेहतर फिनिशिंग देने के साथ आंखों की खूबसूरती भी बढ़ाता है। और सबसे खास बात तो ये है कि लुक में चार चांद लगा देने वाली वो है लिपस्टिक। लिप को डिफाइन करने के लिए पहले लिप लाइनर लगाएं फिर लिपस्टिक अप्लाई करें।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *