LUCKNOW: सुशांत गोल्फ सिटी के सरसवां सरस्वतीपुरम इलाके के जीआरएस मेमोरियल स्कूल में बृहस्पतिवार को उस समय हड़कंप मच गया जब एक पूर्व कर्मचारी ने पहले तो दो वैन व एक ई रिक्शे में आग लगा दी और फिर खुद स्कूल परिसर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पाया, वहीं सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जाँच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: सांसद कंगना ने विनेश फोगाट पर पहले कसा तंज फिर लगाया मरहम

बतादें कि, आज सुबह करीब पांच बजे सरसवां सरस्वतीपुरम इलाके में जीआरएस मेमोरियल नामक स्कूल के सामने रहने वाले एक व्यक्ति ने फोन कर अकाउंटेंट को स्कूल में खड़े वाहनों में आग लगने की जानकारी दी। जिसके बाद मामले की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की दो गाड़ियों और सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस ने पहुँच कर आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालाँकि तब तक दो वैन और एक ई रिक्शा पूरी तरह से जल चुके थे।

रेलिंग से लटका मिला पूर्व कर्मचारी का शव:-
मिली जानकारी के मुताबिक, आग बुझाने के बाद जब पुलिस ने स्कूल परिसर की छानबीन शुरू की तो उन्हें लॉबी की रेलिंग में चादर के सहारे पूर्व कर्मचारी सरसवां निवासी लालता यादव का शव लटका मिला। मृतक की पत्नी ने स्कूल प्रशासन पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। वहीँ पुलिस ने छानबीन के लिए फॉरेंसिक टीम की मदद ली है। पुलिस ने बताया कि, छानबीन के दौरान उन्हें मौके से शराब के खाली पाउच, लालता यादव का मोबाइल और बिस्तर भी मिला है।

शराब पीकर करता था काम :
इंस्पेक्टर सुशांत गोल्फ सिटी अंजनी कुमार मिश्र ने बताया कि, जांच में पता चला है कि लालता यादव छह महीने पहले तक स्कूल में ही वैन चलाने और चौकीदारी का काम करता था। लेकिन, काम के दौरान भी शराब पीने की शिकायत के चलते स्कूल प्रशासन ने उसको नौकरी से हटा दिया। जिसके बाद गुस्से में आकर उसने आग लगाने के बाद खुदकुशी कर ली। उन्होंने बताया कि, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है, वहीँ पुलिस स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *