दिल्ली: राज्यसभा से एक बड़ा मामला सामने आया है। जहां एक बार फिर समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन अपने नाम के साथ अमिताभ बच्चन का नाम जोड़ने पर भड़क उठी। औऱ सभापति की टोन पर एक बड़ा सवाल खड़ा कर दिया, और कहा कि मैं एक कलाकार हूं, बॉडी लैंगवेंज को बहुत समझती हूं। फिर क्या सभापति जगदीप धनखड़ और सांसद जया बच्चन के बीच जमकर बहस हो गई। तभी इस बहस के बीच जया बच्चन ने कहा कि मुझे माफ कीजिएगा सर, लेकिन आपका जो टोन है, वो मुझे स्वीकार नहीं है, हम सहकर्मी हैं, भले ही आप चेयर पर क्यों नहीं बैठे हों।” इस वाद-विवाद के बीच जगदीप धनखड़ भड़क उठे और उन्होंने कहा, “ये धारणा नहीं रखें कि सिर्फ आपकी ही प्रतिष्ठा है। एक वरिष्ठ संसद सदस्य के रूप में आपके पास सभापति की प्रतिष्ठा को कम करने का लाइसेंस नहीं है।”

 जानिए क्या है पूरा मामला 

आपको बता दें कि राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने जया बच्चन को जया अमिताभ बच्चन कहकर बुलाया, जिस पर वो सभापति धनखड़ पर आगबबूला हो उठी, दरअसल, मांजरा ये है कि कुछ दिनों पहले राज्यसभा में उपसभापति हरिवंश ने जया बच्चन को अपनी बात ऱखने के लिए आमंत्रित किया तो उन्होंने उनका नाम जया अमिताभ बच्चन पुकारा था। जिस पर सांसद जया ने अपनी नाराजगी जाहिर कर कहा भी था कि आप केवल जया बच्चन बोल देते तो काफी था।

उपसभापति और सांसद जया के बीच नोंकझोक

मगर इस रवैये के कुछ दिनों बाद ही सपा पार्टी की सांसद जया बच्चन ने राज्यसभा में अपना पूरा नाम (जया अमिताभ बच्चन) लिया था, फिर क्या पूरे सदन में सभी के जोर- जोर से ठहाके छूटने लगे। हद तो तब हो गई जब सदन की कमान संभालने वाले उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भी जया बच्चन की इस बात पर जोर-जोर से हंसने लगे। एक महिला होने के नाते ये रवैया देख जया बच्चन काफी शर्मिदा हो बैठी, और तभी से सदन में अपने नाम के आगे पति अमिताभ बच्चन का नाम उनके नाम के आगे जोड़ना उन्हें ठीक नहीं लगता है, क्योंकि उनका मानना है कि उनके आगे इस सदन में और भी वरिष्ठ नेता है जिनके सामने इस तरह से बुलाना उन्हें एक शर्मिंदगी महसूस कराता है, क्योंकि वो उन वरिष्ठ नेताओं का सम्मान करती हैं। लेकिन आज एक बार फिर जब उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने ठीक उसी तरह से उन्हें आमंत्रित किया जैसे कि पहले भी किया था, जिसके चलते जया बच्चन अपना गुस्सा रोक न सकी औऱ सदन की कमान संभालने वाले धनखड़ पर जमकर बरस उठी।

जया ने की उपसभापति से माफी की मांग

बता दें राज्यसभा सदन से बाहर आने के बाद समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने मीडिया से रूबरू होते हुए उपसाभपति से माफी की मांग की है, क्योंकि उनका मानना है कि ये एक महिला जाति का अपमान है। जिस पर उन्होंने साफ कहा मुझे माफी चाहिए।” अब देखना ये होगा इस सदन की कमान संभालने वाले उपसभापति जगदीप धनखड़ सांसद जया बच्चन से मांफी मांगते है या नहीं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *