लखनऊ: बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार को लेकर पूरे देशभर में आक्रोश का माहौल नजर आ रहा है। इसी सिलसिले में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बड़ा बयान दिया है। जहां उन्होंने भारत सरकार से बांग्लादेश के बिगड़ते हालात को काबू में करने के लिए सख्त से कदम उठाने के लिए मांग की है।

अखिलेश यादव ने एक्स पर किया पोस्ट 

आपको बता दें बांग्लादेश में रह रहे अल्पसंख्यक हिंदुओं के साथ मारपीट कर उनकी हत्या कर दी जा रही है।  घरों में दिनदहाड़े लूटपाट हो रही है। धार्मिक मंदिरों में तोड़फोड़ किए जा रहे है। जिसके चलते बांग्लादेश की स्थिति काफी भयावह बनी हुई है। इस घटना को लेकर हर कोई दहशत में है। जिस पर चिंता जाहिर करते हुए सपा के अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि ‘कोई भी समुदाय चाहे वह बांग्लादेश का अलग नजरिये वाला बहुसंख्यक हो या फिर कोई हिंदू, सिख, बौद्ध या कोई अन्य धर्म-पंथ-मान्यता माननेवाला अल्पसंख्यक, कोई भी इस हिंसा का शिकार नहीं होना चाहिए।’ क्योंकि ये हमारी प्रतिरक्षा और आंतरिक सुरक्षा का भी अति संवेदनशील विषय है।’

यह भी पढ़ें: डॉक्टर दुष्कर्म केस में एक्शन में ममता, बंगाल पुलिस को दिया जांच का अल्टीमेटम

इसी के आगो अखिलेश यादव ने ये भी कहा कि ‘विश्व इतिहास गवाह है कि कई देशों में सत्ता के खिलाफ सही-गलत कारणों से हिंसक जन क्रांतियां, सैन्य तख़्तापलट, सत्ता-विरोधी आंदोलन विभिन्न कारणों से होते रहे हैं। ऐसे में उसी देश का ही पुनरुत्थान होता है, जिसके समाज ने अपने सत्ता-शून्यता के उस उथल-पुथल भरे समय में भी अपने देशवासियों की जान-माल औऱ मान की रक्षा करने में जन्म, धर्म, विचारधारा, संख्या की बहुलता-अल्पता या किसी अन्य राजनीतिक विद्वेष या नकारात्मक, संकीर्ण सोच के आधार पर भेदभाव न करके सकारात्मक-बड़ी सोच के साथ सबको एक-समान समझा और संरक्षित किया है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *