जयपुर: इन दिनों मौसम का कहर जारी है। जिसके चलते राजस्थान में भारी बारिश ने अपना असर दिखाना भी शुरू कर दिया है। बता दें, पिछले 24 घंटों में भारी बारिश के चलते 20 लोगों की जान जा चुकी है।  तो वहीं, राजस्थान के जयपुर में हो रही मूसलाधार बारिश ने कई जगहों पर जलभराव की स्थिति बना रखी है।  जिससे चलते लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त होता नजर आ रहा है। मूसलाधार बारिश को मद्देनजर रखते हुए IMD का कहना है कि मंगलवार यानी 13 अगस्त को भी राज्य में भारी बारिश होने की सभावना जतीई जा रही है।

भारी बारिश के कारण जारी ऑरेंज अलर्ट

आपको बता दें, भारी बारिश का कहर इस कदर तेज हो चुका है कि राज्य में लोगों का जीवन काफी मुश्किलों में नजर आ रहा है। हैरानी की बात तो ये है कि इस मूसलाधार बारिश ने बच्चों की शिक्षा पर भी अपना असर डाल रखा है। क्योंकि, कई इलाकों में  पानी भर जाने से आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा  है। मौसम के इस प्रभाव को देखते हुए शिक्षा विभाग ने राज्य के सात जिलों में स्कूलों को अगले आदेश तक बंद कर दिए हैं, जिसमें जयपुर के अलावा, करौली, भरतपुर, दौसा, सवाई माधोपुर और धौलपुर शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: डॉक्टर दुष्कर्म केस में एक्शन में ममता, बंगाल पुलिस को दिया जांच का अल्टीमेटम

वहीं दूसरी ओर मौसम विभाग के मुताबिक, जयपुर, दौसा, सवाई माधोपुर, टोंक और करौली के लिए भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, जबकि कोटा, बूंदी, भरतपुर, अलवर, नागौर, धौलपुर, सीकर और अजमेर में येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है।

भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त

इस भारी बारिश के कहर को देखते हुए मौसम विभाग के अधिकारियों ने लोगों से अपील कर कहा है कि बादलों के गरज और बिजली के तूफान के समय में पेड़ों के नीचे न खड़े हो, IMD के अनुसार,  राजस्थान के कई जगहों पर भारी बारिश देखने को मिली है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *